- पुलिस ने हत्याकांड में शामिल एक आरोपी और अवैध पिस्टल बरामद की

LUCKNOW : अवध विहार योजना के अपार्टमेंट बसेरा 2 में शनिवार रात हुए हत्याकांड में पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है। हत्यारोपियों ने पुलिस के सामने ही प्रहलाद को गोली मारी थी। यहीं नहीं हत्यारों की गोली से एक गार्ड भी घायल हो गया था। पुलिस ने रविवार को हत्यारोपी गुड्डू उर्फ वीरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से अवैध पिस्टल भी बरामद की है, जिससे गोली मारी गई थी।

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी नहीं की गिरफ्तारी

बसेरा 2 अपार्टमेंट में मुंशी श्यामू यादव से आरोपियों ने मारपीट की। उसके शोर मचाने पर बचाव में आये धावाहार गांव निवासी सुरेंद्र यादव व प्रहलाद पटेल पर हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी पुलिस आरोपियों को पकड़ने की जगह अन्य कानूनी प्रक्रिया में लगी रही। इस पर आरोपियों ने मौका पाकर प्रहलाद पटेल की हत्या कर दी। इस दौरान एक गार्ड के कंधे में भी गोली लग गई।

गाली देने पर बढ़ा था विवाद

पुलिस के मुताबिक आरोपी परिवार और मृतक के परिवार में पहले से ही रंजिश थी। गुड्डू उर्फ वीरेन्द्र और उसके तीनों बेटे प्रॉपर्टी का काम करते हैं। वहीं मृतक प्रहलाद पटेल भी प्रॉपर्टी डीलर था। श्यामू यादव के मुताबिक वह अपने किसी साथी से बात कर रहा था। फोन कट गया तो मुंह से गाली निकल गयी उस समय वह गुड्डू के घर के सामने था। गुड्डू को लगा कि वह उन्हें गाली दे रहा है, जिससे उन्होंने साथियों के साथ हमला कर दिया।

कार से खींच कर मारी गोली

मेडिकल कराने जाते समय कार में प्रहलाद पटेल अपनी पत्‍‌नी कविता मिश्रा, बहन मीनाक्षी पटेल, श्यामू यादव, होमगार्ड योगेश और ज्ञानेंद्र के साथ मौजूद था। मृतक की पत्‍‌नी कविता मिश्रा ने आरोप लगाया कि जैसे ही अपार्टमेंट के सामने कार रुकी आरोपी गुड्डू ने अपने दोनों बेटों के साथ कार को घेर लिया और उनके भाई को कार से खींच कर सबसे पहले सत्यम ने गोली मारी। इस पर प्रहलाद के भागने पर दूसरी गोली गुड्डू ने मारी जबकि तीसरी गोली आदर्श ने मारी, जिससे वह खून से लथपथ होकर गिर पड़े। इसके बाद भी वह फायर करते रहे, जिसमें एक गोली ज्ञानेंद्र को लगी और उसने भाग कर अपनी जान बचाई। इस दौरान पुलिस वहीं पर मौजूद थी।

गोली से घायल हुआ गार्ड

पुलिस के मुताबिक ज्ञानेंद्र महमूदाबाद के सीतापुर का रहना वाला है और अवध विहार योजना के बसेरा 1 अपार्टमेंट में मुंशी के तौर पर काम करता है। पीजीआई इंस्पेक्टर ने बताया कि अपेक्स ट्रॉमा सेंटर में ज्ञानेंद्र का इलाज चल रहा है। उसकी सुरक्षा में एक सबइंस्पेक्टर व दो सिपाही तैनात किए गए हैं। मृतक की पत्नी ने गुड्डू, उसकी पत्नी, बेटों सत्यम, आदर्श व तीसरे बेटे की पत्नी व एक अन्य प्रिया शर्मा के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।

Posted By: Inextlive