- 664 होनहार स्टूडेंट्स को मिलेगा सम्मान

- पांच नवंबर को आईवीआरआई में होगा कॉन्वोकेशन

BAREILLY आईवीआरआई के कॉन्वोकेशन में पीएम मोदी के नहीं आने से स्टूडेंट्स में निराशा है। वहीं अब केन्द्रीय वित्तीय राज्यमंत्री संतोष गंगवार मेधावियों को सम्मानित करेंगे। उधर, आईवीआरआई के एकेडमिक काउंसिल ने आईवीआरआई को कॉन्वोकेशन की अनुमति दे दी है।

एकेडमिक काउंसिल की हुई बैठक

थर्सडे को आईवीआरआई के एकेडमिक काउंसिल की बैठक हुई। इसमें कॉन्वोकेशन में मास्टर ऑफ वेटरनिटी साइंस के 380 होनहार स्टूडेंट्स और पीएचडी के 251 मेधावियों को कॉन्वोकेशन में मेडल और डिग्री दिए जाने का प्रस्ताव रखा। जिसे एकेडमिक काउंसिल ने एक सुर में अनुमति दे दी। इसके अलावा थीसीस, प्रोजेक्ट आदि पर बेहतर काम करने वाले स्टूडेंट्स और बढि़या तरीके से पढ़ाने वाले नौ बेस्ट टीचर्स को सम्मानित करने पर एकेडमिक काउंसिल के सदस्यों से राय मांगी गई। सदस्यों इस पर भी अनुमति दे दी। वहीं, सम्मानित होने वाले स्टूडेंट्स ने कहा कि वह कॉन्वोकेशन में केवल इसलिए डिग्री और मेडल लेने आ रहे थे कि पीएम नरेन्द्र मोदी उन्हें सम्मानित करेंगे। लेकिन उनके नहीं आने की सूचना से सपने चकनाचूर हो गए हैं। उधर, कॉन्वोकेशन में शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने में काम कर रहे आईवीआरआई के स्टूडेंट्स आएंगे।

केन्द्रीय वित्तीय राज्यमंत्री करेंगे सम्मानित

आईवीआरआई एडमिनिस्ट्रेशन को केन्द्रीय वित्तीय राज्यमंत्री संतोष गंगवार का मिनट टू मिनट प्रोग्राम मिल चुका है। 10 बजकर 45 मिनट पर केन्द्रीय वित्तीय राज्यमंत्री आईवीआरआई पहुंचेंगे। 11 बजे प्रोग्राम स्टार्ट होगा। 12 बजकर दो मिनट पर डायरेक्टर डॉ। आरके सिंह कॉन्वोकेशन को संबोधित करेंगे। 12 बजकर 10 मिनट पर मेडल और डिग्री बांटने का प्रोग्राम स्टार्ट होगा। पौने एक बजे केन्द्रीय वित्तीय राज्यमंत्री कार्यक्रम के संबोधित करेंगे। इसके बाद डायरेक्टर कॉन्वोकेशन के समापन की घोषणा करेंगे। एक बजकर सात मिनट पर राष्ट्रीय गान के साथ कॉन्वोकेशन समाप्त हो जाएगा।

Posted By: Inextlive