- मौके पर पहुंचे मेयर, नाला साफ कराने के दिए आदेश

- लोगों के घरों में घुसा पानी, परेशान पब्लिक

BAREILLY:

डेलापीर चौराहे पर नाले के ऊपर अतिक्रमण होने के कारण राजेंद्र नगर इलाके के लोग जलभराव की समस्या से जूझ रहे है। वेडनसडे को राजेंद्र नगर के लोग भाजपा पार्षद शशि सक्सेना और पूर्व पार्षद सतीश कातिब के साथ विधायक पप्पू भरतौल से मिले। उन्होनें पहले तो विधायक से अतिक्रमण हटाने के लिए शिकायत की और बाद में पीडब्ल्यूडी के खिलाफ डेलापीर चौराहे पर पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पीडब्ल्यूडी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। मौके पर पहुंचे मेयर ने लोगों को आश्वासन दिया और टीम को बुलाकर अतिक्रमण हटाने और नाले की सफाई की बात कही।

नहीं हटाया अतिक्रमण

नाले के ऊपर और पीडब्ल्यूडी की जमीन पर बाबू खां नाम के एक व्यक्ति ने अवैध कब्जा कर रखा है। वह उसमें एक मिठाई की दुकान भी चलाता है। जिसकी वजह से खोदा हुआ कच्चा नाला एकदम बंद हो गया। जब स्थाई लोगों ने इसका विरोध किया तो वहां हंगामा हो गया। दुकानदार ने पूरा अतिक्रमण नही हटाया टीम के फोर्स करने पर नाले की सफाई के लिए थोड़ी सी जगह दे दी।

विधायक से की शिकायत

राजेंद्र नगर पार्षद शशि सक्सेना और पूर्व पार्षद सतीश कातिब ने इलाके के लोगों के साथ मिलकर वेडनसडे को विधायक पप्पू भरतौल से इस मामले की शिकायत की, जिसके बाद विधायक ने तत्काल डीएम, एसडीएम, नगर आयुक्त, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सभी को फोन कर तत्काल अतिक्रमण हटाने और नाले की सफाई के आदेश दिए।

मौके पर पहुंचे मेयर

विधायक से शिकायत करने के बाद लोगों ने नगर निगम पहुंचकर मेयर से भी शिकायत की। जिसके बाद मेयर ने मौके पर पहुंचकर नाले के ऊपर हुए अतिक्रमण को हटाने की बात कही और नाले के सफाई के आदेश दिए।

पीडब्ल्यूडी की है सड़क

नगर आयुक्त ने बताया कि वैसे वो सड़क पीडब्ल्यूडी की है। लेकिन फिर भी वहां जाकर अतिक्रमण हटवाया। वहीं विधायक पप्पू भरतौल ने कहा कि वो सड़क पीडब्ल्यूडी और नगर निगम दोनों की है। और वहां से कोई भी अतिक्रमण हटाए। अतिक्रमण तो हटेगा।

घरों में घुसा पानी

स्थानीय लोगों ने बताया कि इलाके के लगभग सभी जगह बारिश का पानी इतना भर गया है कि घरों में घुसने लगा है। लोगों को निकलने के लिए जगह ही नहीं बची। गलियों में से तो पानी आता है, लेकिन रोड के पार नाला चोक होने के कारण आगे नहीं जाता। जिसकी वजह से कॉलोनी की सभी गलियों में भयंकर जलभराव हो गया।

यहां यहां भरा है पानी

राजेंद्र नगर के कई कॉलोनियों में जबरदस्त पानी भर गया। जिसमें से कुछ कॉलोनियां ये है =

= इंद्रानगर

= राजेंद्र नगर ब्लाक ए

= राजेंद्र नगर ब्लाक बी

= राजेंद्र नगर ब्लाक सी

= राजेंद्र नगर ब्लाक ई

= पटेल नगर

= राजीव कुंज कॉलोनी

= प्यारे लाल कॉलोनी

= नगर पालिका कॉलोनी

आदि कई जगह जलभराव हुआ है।

-----------------------------------------

मैने अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए, अतिक्रमण हटेगा और उसे कोई नहीं रोक सकता।

पप्पू भरतौल

विधायक

सड़क पीडब्ल्यूडी की है। लेकिन वहां जाकर दुकानदारों को समझाया तो वो मान गए और नाले के लिए थोड़ी सी जगह दे दी है।

राजेश श्रीवास्तव

नगर आयुक्त

बारिश में सभी लोगों के घरों में पानी भर गया। जिसके बाद सभी लोगों ने विधायक से जाकर इसकी शिकायत की तो उन्होंने सभी अधिकारियों को इसे तत्काल साफ करने के आदेश दिए।

शशि पार्षद

राजेंद्र नगर

मेरे घर के आगे तो निकलने तक का रास्ता नहीं है। अगर थोड़ी बारिश और हुई तब तो कमरों तक पहुंच जाएगा पानी

अनीता सोलंकी

इतने दिनों से जलभराव हो रहा था। किसी ने नही सुना, जब हंगामा कटा तो सफाई की गई। लोग कई दिनों से बहुत परेशान थे।

अरुणा चौधरी

वेडनसडे सुबह सीधे विधायक पप्पू भरतौल से मिले, उन्होंने अफसरों को अर्दब में लिया तो काम हुआ।

सतीश कातिब

पूर्व पार्षद

Posted By: Inextlive