- 65वीं राष्ट्रीय एसजीएफआई वुशु टूर्नामेंट की शुरुआत

- एमपी, असम व दिल्ली के खिलाडि़यों ने भी की अच्छी शुरुआत

रांची । मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को 65वीं राष्ट्रीय एसजीएफआई वुशु टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। पहले दिन झारखंड, एमपी, असम एवं दिल्ली के खिलाडि़यों ने बढ़त बनाये रखी। मेजबान झारखंड की टीम के तीन खिलाड़ी देव कुमार बेदिया, जितेंद्र महतो और रोहित कुजूर पहले राउंड में जीतकर आगे बढ़े। इनके अलावे पंजाब के रवि, अर्शदीप, विश्वनाथ, दिल्ली के विकास राणा, सचिन सिंह, फसिल और राजस्थान के मंथन, अभिमन्यु एवं यशपाल ने अपने वर्गों में बढ़त बनाये रखी।

एक नवंबर तक चलेगी प्रतियोगिता

यह प्रतियोगिता एक नवंबर तक चलेगी। उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कांके विधायक डॉ जीतू चरण राम मौजूद थे। उन्होंने खिलाडि़यों से खेल भावना से खेलने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि खेल भावना से खेलने वाले की हार में भी जीत है। उन्होंने कहा की ऐसे खेल आयोजनों के माध्यम से विभिन्न भाषा भाषी आपस मे मिलते हैं एवं इससे सांस्कृतिक आदान प्रदान होता है।

खिलाडि़यों को किया प्रेरित

इस अवसर पर खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने सभी टीमों को प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने की अपनी शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित एसजीएफआई के पर्यवेक्षक शकील ने टूर्नामेंट के आयोजन के बारे में फेडरेशन के कामकाज एवं खेलों के विकास में योगदान की चर्चा की। उद्घाटन समारोह के प्रारंभ में भारतीय वुशु एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष शिवेंद्र दुबे ने वुशु खिलाडि़यों को अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने और भविष्य में देश के लिए पदक जीतने के लिए प्रेरित किया।

कई हस्तियां थीं मौजूद

इस अवसर पर वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तकनीकी चेयरमैन शम्भू सेठ, आचार्यकुलम के स्वामी दिव्यदेव, जिला खेल पदाधिकारी सह राज्य खेल समन्वयक सह आयोजन सचिव उमा जायसवाल, राज्य खेल सलाहकार सह संयोजक आयोजन समिति देवेंद्र कुमार सिंह, जेएसएसपीएस के मुकुल टोप्पो, झारखंड वुशु एसोसिएशन के प्रेसिडेंट चंचल भट्टाचार्य, उदय साहू, मिथलेश साहू, शैलेन्द्र दूबे, मनन विद्या के निदेशक मनोज महतो, 20 सूत्री कार्यक्त्रम के अध्यक्ष संजय पटेल आदि उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive