- रात के 2 बजे आए लुटेरे, गार्ड को बनाया बंधक

- कागज पर लिखकर दिया : पूरा पैसा दो नहीं तो गोली मार देंगे

रांची। सिटी के बरियातू थाने से महज 300 मीटर की दूरी पर स्थित हेल्थ प्वाइंट हॉस्पिटल की दवा दुकान से बीती रात लुटेरों ने हथियार के बल पर 70 हजार रूपए लूट लिए। घटना रात 2 बजे की है। दुकान लूटने के लिए हथियार के साथ दो अपराधी आए थे, जिन्होंने पहले हॉस्पिटल के गार्ड को बंधक बनाया, फिर लूटपाट की। लूट को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से भाग निकले। सूचना मिलने के आधे घंटे के बाद पुलिस पहुंची।

रूम में गार्ड को बंद किया

घटना की जानकारी देते हुए असिस्टेंट फार्मासिस्ट विवेक कुमार पासवान ने बताया कि अपराधियों ने पहले गार्ड को बंधक बना लिया। इसमें से एक अपराधी ने गार्ड को गार्ड रूम में ही बंद कर दिया। दूसरा हेल्थ प्वाइंट कैंपस में स्थित दवा दुकान मेड प्वाइंट पर पहुंचा और काउंटर खटखटाया। आवाज सुनकर काउंटर में मौजूद विवेक उठा और बल्ब जलाया। इतने में अपराधी ने एक पर्ची दिया, जिसमें लिखा था पूरा पैसा दो, होशियार बना तो गोली मार देंगे। इसके बाद विवेक डर गया और काउंटर में रखे करीब 60 से 70 हजार रुपये निकालकर दे दिया। इसके बाद अपराधी धमकी देकर पिस्टल लहराकर फरार हो गये। घटना की सूचना बरियातू थाने को दी गई। घटना के करीब आधे घंटे के बाद पुलिस पहुंची। इसके बाद छानबीन की। हालांकि अपराधी मौके से भाग चुके थे। उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया।

दवा खरीदने जैसी दी पर्ची

अपराधियों ने दवा दुकान में ठीक उसी तरह एक पर्ची दी, जैसे दवा खरीदने के लिए दी जाती है। दुकान में मौजूद सहायक फार्मासिस्ट को लगा था कि वह दवाई मांग रहा है, लेकिन पर्ची पढ़कर उसके होश उड़ गए। ऊपर से अपराधी पिस्टल दिखा धमकी भी देने लगे। पर्ची में लिखा था कैश का सारा पैसा निकालकर दे दो, रिसेप्शन में कॉल कर पैसा मंगवाओ। वरना पेट्रोल डालकर आग लगा दूंगा। इससे ज्यादा का नुकसान हो जाएगा। जलकर मरोगे ये नुकसान अलग। ज्यादा होशियार बना तो गोली खाएगा। फिर पिस्टल तान दिया।

तीसरी बड़ी लूट की वारदात

बरियातू इलाके में छह महीने के भीतर लूट की तीसरी बड़ी वारदात सामने आई है। तीनों ही मामलों में बरियातू थानेदार संजीव कुमार एफआईआर दर्ज कर केस के अनुसंधानकर्ता नियुक्त करने तक सिमटकर रह गए हैं। एक दिसंबर 2019 को टैगोर हिल रोड स्थित आभूषण अलंकार ज्वेलर्स में लूट के लिए मालिक 60 वर्षीय बुजुर्ग भैरव प्रसाद सोनी की हत्या कर दी गई। मामले में बरियातू थानेदार को सीसीटीवी फुटेज मिला, लेकिन अपराधी की पहचान कर पाने में पूरी तरह फेल हैं। इससे पहले 13 जुलाई 2019 को बरियातू स्थित माया ज्वेलर्स में लूट के लिए संचालक संतोष कुमार पर पिस्टल के बट से हमला किया गया था। इसमें वे बाल-बाल बच गए थे। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इस मामले में भी बरियातू पुलिस शून्य पर है।

मामले की छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में अपराधी कैद हुए हैं। इनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सौरभ, सिटी एसपी, रांची

Posted By: Inextlive