मुलायम की छोटी बहू हुई मोदी की फैन महात्‍मा गांधी से की तुलना

2014-11-14T15:03:03Z

समाजवादी पार्टी के मुखिया जहां मोदी को डरपोक कहते हैं तो वहीं दूसरी ओर उनकी बहू अपर्णा यादव मोदी की फैन बन गई हैं अपर्णा यादव ने मोदी की तुलना महात्‍मा गांधी से करके सपा नेताओं को सकते में डाल दिया है

मोदी के प्रति लगाव हुआ जाहिर
इन दिनों राजनीतिक गलियों में कई चर्चायें जोरों पर हैं. एक ओर जहां पीएम मोदी ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपने सफाई अभियान के नौरत्नों में शामिल किया हैं. वहीं अब अखिलेश के छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव मोदी की तारीफ करते नहीं थक रही हैं. यहां तक कि मोदी के कामों से खुश होकर अपर्णा ने उनकी तुलना महात्मा गांधी से कर दी है. आपको बताते चलें कि अपर्णा यादव इन दिनों अपने गैर सरकारी संगठन के कामों में बेहद सक्रिय हैं और अपने बयानों से सपा नेताओं को असहज स्थिति में डालती रही हैं.
तो क्या भीतरी झगड़ा ह़आ
मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा ने एक बार फिर सार्वजनिक मंच पर मोदी के प्रति लगाव जाहिर कर चर्चाओं को हवा दे दी है. हालांकि पार्टी के नेता इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से बचते दिख रहे हैं. लेकिन यूपी में विपक्षी नेताओं ने चुटकी लेने का कोई मौका नहीं छोड़ा है. वे इसे घर के भीतरी झगड़े के रूप में देख रहे हैं, जोकि अब बाहर आने लगा है. गौरतलब है कि ऑल इंडिया राइट्स आर्गनाइजेशन के एक कार्यक्रम में अपर्णा ने मोदी की स्वच्छ भारत पहल की काफी सराहना की. अपर्णा ने स्वच्छ भारत अभियान के लिये मोदी के व्यक्तित्व की तुलना महात्मा गांधी और राम मनोहर लोहिया से की.
प्रदेश सरकार पर खड़े किये सवाल
अपर्णा ने प्रदेश सरकार के कामकाज पर भी सवाल खड़े कर दिए थे. प्रदेश की सरकार को असहज स्थितियों में डाला. समाजवादी सरकार की बड़ी उपलब्धियों में शुमार डायल 1090 योजना की उपेक्षा करते हुए उन्होंने डायल-100 को मजबूत करने पर जोर दिया था. इतना महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी उन्होंने अखिलेश सरकार के सूबे में महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किए गए नंबर 1090 का जिक्र तक नहीं किया था. उन्होने कहा था कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए देश में 13854 नंबर काम कर रहे हैं, पर इसमें सबसे प्रभावी आज भी 100 नंबर ही है. इस पर 24 घटे किसी भी समय आपराधिक वारदात की जानकारी दी जा सकती है. इस नंबर पर कार्रवाई भी होती है. ऐसा उन्होंने तब किया था कि जबकि सांसद डिंपल यादव तथा उनकी जेठानी खुद 1090 योजना के उद्देश्यों की सार्थकता पर जोर दे रही थीं. अपर्णा ने कहा कि यूपी सरकार को अपने कामकाज के रवैये में बदलाव लाना होगा. सीएम को मोदी जी की तरह काम करना होगा. वह सभी के लिए रोल मॉडल बन गए हैं. सभी को ऐसे काम करने चाहिए, जो दूसरों को प्रेरित कर सकें. इससे पहले भी अपर्णा यादव ने एक अक्टूबर को नोएडा में पीएम नरेंद्र मोदी के 'राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान'की तारीफ की थी. अपर्णा ने कहा था कि इससे दुनिया में भारत की इमेज सुधरेगी.     

Hindi News from India News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.