- एसजीपीजीआई लखनऊ से कोरोना पेशेंट्स के ट्रीटमेंट को लेकर भेजा गया प्रोटोकॉल

KANPUR: कोरोना वायरस पॉजिटिव आने वाले पेशेंट्स को मलेरिया के ट्रीटमेंट में यूज होने वाली दवाएं दी जा सकती हैं। एसजीपीजीआई लखनऊ से कोरोना वायरस पेशेंट्स के ट्रीटमेंट के प्रोटोकॉल में दो दवाओं का जिक्र किया गया है। जिसमें एक एंटी वायरल ड्रग लोकानवीर और दूसरी ड्रग क्लोरोक्वीन है.एलएलआर हॉस्पिटल के एसआईसी डॉ.आरके मौर्या के मुताबिक दोनों ड्रग मंगाई गई हैं। इसके अलावा प्रोटोकॉल के हिसाब से जरूरी दूसरे और सामान भी मंगाए जा रहे हैं। जिसे पेशेंट्स के ट्रीटमेंट और स्टाफ की प्रोटेक्शन के लिए यूज किया जाएगा।

----------------

4 संदिग्धों के सैंपल लिए

एलएलआर हॉस्पिटल कैंपस में बनी नई मेटर्निटी विंग में शुरू की गई फ्लू ओपीडी में फ्राईडे को कुल 114 पेशेंट्स आए। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक इनमें से चार लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर उनके सैंपल भी जांच के लिए कलेक्ट किए गए। हालाकि हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से मिली सूचना के मुताबिक फ्राईडे को कोई सैंपल जांच के लिए नहीं भेजा गया और न ही कोई संदिग्ध आईडीएच या किसी अन्य हॉस्पिटल में आईसोलेट किया है।

कोरोना पॉजिटिव के परिजन घर भेजे

एनआरआई सिटी के डायमंड टॉवर में यूएस से लौटे कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग के परिजनों को फ्राईडे को होम क्वारानटीन पर घर भेज दिया गया। नगर निगम से मिली जानकारी के मुताबिक परिवार के चार लोगों को घर भेजने से पहले उनके फ्लैट को सेनेटाइज किया गया। जबकि कोरोना पाजिटिव आए बुजुर्ग अभी उर्सला के आईसोलेशन वार्ड में ही रहेंगे। इनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आई है।

---------------

फैक्ट-

27 संदिग्ध फ्राईडे को होम क्वारानटीन किए

9 संदिग्ध अभी आईसोलेशन में भर्ती

1 कोरोना पॉजिटिव पेशेंट अभी तक कानपुर में

-------------------

Posted By: Inextlive