एटीएम मनी लैस

2020-02-28T05:31:17Z

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने सिटी के एटीएम के रियल्टी चेक में कई सिटी के अधिकतर एटीएम में नहीं मिला पैसा

-बैंक हड़ताल की सूचना से बैंकों में बढ़ी भीड़, एटीएम हो गए खाली

GORAKHPUR: मार्च में लंबी छुट्टी की सूचना और होली पर्व करीब आते ही बैंकों में लोगों की भीड़ होने लगी है। वहीं, सिटी के अधिकतर एटीएम बिना पैसे के हैं। इससे लोगों की परेशानी लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के रियल्टी चेक में लोगों की परेशानी खुलकर सामने आई। रेलवे स्टेशन स्थित एटीएम तो दिनभर बिना पैसे के रहते हैं। दिल्ली से लौटे नरेंद्र प्रसाद ऐसे ही घंटों पैसे के लिए इधर उधर भटकते रहे। बताया कि दिल्ली में दंगा के कारण जल्दी घर लौटना पड़ा। जैसे-तैसे वहां से लौटा हूं। सोचा कि गोरखपुर ट्रेन से उतर कर एटीएम से पैसा निकाल लूंगा। लेकिन यहां तो एटीएम में पैसा ही नहीं है। तीन एटीएम घूम आए। किसी में नहीं था। एक एटीएम में लंबी लाइन है।

वहीं, जब बस स्टेशन के पास के टीम पहुंची तो वहां भी एटीएम में पैसा नहीं निकला। रिपोर्टर रेलवे जीएम ऑफिस रोड पर स्थित लाइन से लगे एटीएम में एसबीआई को छोड़ बाकी के एटीएम से पैसे नहीं निकले। यही हाल यूनिवर्सिटी चौराहा स्थित इलाहाबाद बैंक के एटीएम का भी रहा। लेकिन पैसा नहीं निकला।

5 दिन रह सकता है बैंक बंद

होली यानि 10 मार्च से पहले आप बैंक से जुड़े काम निपटा लें, वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। मार्च में 8 से लेकर 15 मार्च तक बैंक बंद रह सकते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी 11 से 13 मार्च तक तीन दिनी हड़ताल पर जा सकते है। अगर 11-13 मार्च को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो बैंक लगातार 5 दिन बंद रह सकते है। तीन दिन की हड़ताल के बाद 14 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार और उसके बाद 15 मार्च को रविवार पड़ रहा है।

मार्च में 16 दिन बंद रह सकते हैं बैंक

अगर मार्च में छुट्टियों की बात करें तो आरबीआई के मुताबिक, इस महीने बैंकों में 6 छुट्टियां पड़ रही है। इसके अलावा दूसरे और चौथे शनिवार को मिलाकर सात साप्ताहिक छुट्टियां पड़ रही हैं। यानी मार्च में कुल 13 दिन बैंक बंद रहेंगे। अगर हड़ताल होती है तो कुल 16 दिन बैंक बंद रहेंगे।

वर्जन

8 मार्च से 15 मार्च तक यानी पूरे हफ्ते बैंक बंद रहेंगे। लेकिन 5 मार्च को बैंक कर्मियों की लेबर कमिश्नर से वार्तालाप होगी। उसके बाद ही कुछ डिसाइड होगा।

चंद्रभूषण कुमार, ब्रांच मैनेजर, इलाहाबाद बैंक, डीडीयूजीयू

वर्जन

यूनियन पदाधिकारियों की मीटिंग चल रही है। बैंक स्ट्राइक टल भी सकता है। वार्तालाप के ऊपर डिपेंड करता है। वैसे भी छुट्टी होने पर बैंक की तरफ से एटीएम फूल करने का पहले से निर्देश है।

अमित शुक्ला, एजीएम, एसबीआई बैंक, तारामंडल

पब्लिक कॉलिंग

सिटी के एटीएम का बुरा हाल है। एटीएम में जाने से पहले टेंशन इस बात की रहती है कि पता नहीं कैश होगा भी या नहीं। गुरुवार को तीन एटीएम घूम चुकी हूं, पैसा नहीं निकला तो लौट गई।

सिल्की अग्रवाल, एजुकेशनलिस्ट

होली की खरीदारी चालू है। गुरुवार को खरीदारी करने ही गई थी। एटीएम में पैसा निकालने गई तो नहीं मिला। फिर तीसरे एटीएम में जाकर पैसा मिला। एक घंटे के आसपास में एटीएम में ही चला गया।

रक्षा, प्रोफेशनल

एटीएम तो लगा दिए जाते हैं, लेकिन बैंक वाले पैसा प्रॉपर नहीं डालते हैं। इस कारण दिक्कत हो रही है। स्टेशन रोड पर लगे एटीएम में पैसा नहीं रहता है। कई बार निराश हो चुकी हूं। आज फिर एटीएम में पैसा नहीं मिला।

प्रीति, प्रोफेशनल

बैंक में लंबी छुट्टी की खबर जबसे आई है, टेंशन बढ़ गई है। अभी से ही होली की खरीदारियां शुरू कर दी हैं। अलहदादपुर साइड के एटीएम में तो पैसे ही नहीं रहते हैं। बेतियाहाता आकर पैसा निकालना पड़ता है।

ज्योत्सना, बिजनेसमैन

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.