- 50 से ज्यादा महाविद्यालयों ने दूरी समेत कई समस्याओं की शिकायत की

- आरयू दो दिनों में संशोधित परीक्षा केंद्रों की सूची होगी जारी

बरेली :आरयू से संबद्ध महाविद्यालयों की वार्षिक परीक्षाएं 25 फरवरी से शुरू होनी है। कई कॉलेजों का केंद्र काफी दूर बना दिया गया है। 50 से ज्यादा कॉलेजों ने इसकी शिकायत की है। ऐसे में आरयू प्रशासन ने नए सिरे से केंद्र आवंटित करने का फैसला लिया है। इसमें बड़ी संख्या में केंद्र बदल दिए जाएंगे।

आरयू को मिली आपत्तियां

कॉलेजों ने दूरी के अलावा छात्रों की सुविधाओं को लेकर भी कई आपत्तियां आरयू प्रशासन को भेजी हैं। परीक्षा विभाग की समिति सभी आपत्तियों की जांच करवा रही है। परीक्षा नियंत्रक डॉ। संजीव कुमार सिंह ने बताया कि एक दो दिनों में परीक्षा केंद्रों की संशोधित सूची जारी कर दी जाएगी। जिनकी समस्याएं व्यवहारिक व सही होंगी उन्हीं के केंद्र बदले जाएंगे। कुछ नए केंद्र भी बनाए जाएंगे।

केंद्र व्यवस्थापकों की सूची मांगी

आरयू प्रशासन ने सभी संभावित केंद्रों के प्राचार्यो से 20 फरवरी तक केंद्र व्यवस्थापकों और सहायक केंद्र व्यवस्थापकों की सूची मांगी है। परीक्षा नियंत्रक डॉ। संजीव कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा में शिक्षकों के अलावा किसी बाहरी की ड्यूटी नहीं लग सकती है। अगर किसी कॉलेज में कोई बाहरी दिख गया तो उसपर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

ऑनलाइन होगी मॉनिट¨रग

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ। राजेश प्रकाश ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों की मॉनिट¨रग ऑनलाइन होगी। सभी केंद्रों से इसके लिए सीसीटीवी के यूआरएल मांगे जा चुके है। एक मॉनिट¨रग सेंटर रुविवि परिसर में बनेगा जबकि दूसरा सेंटर क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बनेगा।

Posted By: Inextlive