- 20 दिन बीते नवीन मार्केट नहीं हो सका नो पार्किग जोन

-नगर निगम ऑफिसर्स ने किए थे बड़े-बड़े दावे

-म्यूनिसिपल कमिश्नर और एसएसपी के ट्रांसफर के बाद भूले

KANPUR: नवीन मार्केट में जाम की समस्या हल करने के लिए किए दावे मीटिंग और इंस्पेक्शन में तक सिमट कर रहे गए। ख्0 दिन से अधिक हो चुके है, लेकिन नवीन मार्केट रोड पर नो पार्किग जोन हुआ और और ना ही बाहर पार्किग की व्यवस्था की गई है। पार्किग की जगह पर एनक्रोचमेंट और भी बढ़ता जा रहा है।

बड़े-बड़े दावे किए गए थे

इसी महीने, एक जून को तत्कालीन म्यूनिसिपल कमिश्नर आरएन बाजपेई, जोनल ऑफिसर राजीव शुक्ला और नवीन मार्केट के बिजनेसमैन की मीटिंग हुई थी। जिसमें नवीन मार्केट और इससे कनेक्ट रोड पर जाम की समस्या हल करने का खाका खींचा गया था। जिसमें नवीन ट्रीट रेस्टोरेंट के सामने और सोमदत्त प्लाजा के पास बैरियर लगाकर नो नवीन मार्केट रोड को नो पार्किग जोन किए जाने का डिसीजन किया गया था। इसके साथ नवीन मार्केट के बिजनेसमैन की गाडि़यों की पार्किग के लिए मुर्गा मार्केट परेड स्थित निगम की पार्किग सौंपे जाने का निर्णय हुआ था। जबकि नवीन मार्केट में खरीददारी के लिए आने वाले लोगों की गाडि़यों की पार्किग के लिए म्योर मिल के सामने और ट्रीट रेस्टोरेंट से पीडब्ल्यूडी ऑफिस रोड तक पार्किग किए जाने की तैयारी की गई थी। नवीन मार्केट में बेंच लगाने का भी डिसीजन हुआ था, जिससे कि खरीददारों के साथ आए लोग गर्मी में आइसक्रीम आदि का लुत्फ उठा सकें। अगले ही दिन डीएम डा। रोशन जैकब और तत्कालीन एसएसपी अजय कुमार मिश्रा ने नवीन मार्केट पहुंचकर नो पार्किग जोन के लिए की जा रही तैयारियां का इंस्पेक्शन भी किया था। व्यापारियों उनसे नवीन मार्केट के बिजनेसमैन की गाडि़यां पार्किग में खड़ी कराने के लिए और टोकन जारी करने के लिए एक वीक का समय मांगा था। लेकिन इस बहाने पूरा महीना गुजार दिया।

ट्रांसफर के बाद भूले समस्या

इसके कुछ दिनों बाद ही म्यूनिसिपल कमिश्नर आरएन बाजपेई और एसएसपी अजय कुमार मिश्रा के ट्रांसफॉर्मर हो गया। शायद उनके ट्रांसफर के बाद ऑफिसर नवीन मार्केट को नो पार्किग जोन करने और इसकी वजह से लगभग रोजाना होने वाली जाम की समस्या को भूल गए। शायद यही वजह है कि पहले की तरह नवीन मार्केट रोड पर गाडि़यां खड़ी हो रही है और बाहर खरीददारों की गाडि़यां पार्क करने की जगह एनक्रोचमेंट होता जा रहा है। कुल मिलाकर शाम को जैसे ही मार्केट में रौनक होती नवीन मार्केट को जाने वाली मेन रोड पर जाम लग जाता है और यह समस्या परेड चौराहा तक पहुंच जाती है।

Posted By: Inextlive