-जिले के हॉट स्पॉट मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता व गंगापुर में बरती जा रही सख्ती

-एसएसपी ने लिया जायजा, गंगापुर से दो संदिग्ध को भेजा गया हॉस्पिटल

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से लगातार सख्ती बरती जा रही है। खास तौर पर हॉट स्पॉट एरिया में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है। सील हुए हॉट स्पाट मदनपुर, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर में शुक्रवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। लोग घरों के अंदर दिखे, दरवाजा ही नहीं, घरों की खिड़की भी बंद रही। शाम को एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी दिनेश सिंह और एडीएम सिटी विनय सिंह ने हॉट स्पॉट एरिया का जायजा लिया। गंगापुर में एसएसपी ने मृत कपड़ा व्यापारी के परिजनों का हाल जाना दो और लोगों को जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा।

हाट स्पाट एरिया गंगापुर में पहुंचे एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मृतक परिवार के लोगों से मिलकर लोगों को सांत्वना दी और बताया कि अपने परिवार की दोनों महिलाओं का इलाज चल रहा है। जल्द ही ठीक होंगी। उन्होंने रोहनिया थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी को गंगापुर हॉटस्पॉट एरिया की सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने का निर्देश दिया। चेयरमैन दिलीप सेठ ने बताया कि हर वॉर्ड-9 में महिला और युवक को खांसी तथा सांस लेने में शिकायत होने पर एंबुलेंस से डीडीयू हॉस्पिटल के लिए भेजा गया। नगर पंचायत अधिशासी अभियंता अजीत कुमार सिंह और चौकी इंचार्ज संजय सिंह की मदद से घरों तक खाने-पीने संबंधी सब्जी दूध फल व अनाज पहुंचाया गया। उधर, हॉटस्पॉट मदनपुरा और बजरडीहा में सुबह से ही सन्नाटा था। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात थी। किसी को अंदर नहीं आने दिया गया। स्थिति का जायजा लेने के लिए एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह तथा एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह पहुंचे। उन्होंने पूरे क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। तैनात सुरक्षा बलों को स्वयं भी सावधान रहते हुए अपना भी ध्यान रखने के निर्देश दिए गये।

7 पर मुकदमा, 20 गिरफ्तार

पुलिस की सख्ती के बावजूद कुछ इलाकों में पब्लिक घर के बाहर तफरी करती मिली। इस पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके अलावा सड़कों पर फालतू घूमने वाले 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिले के सभी सील 14 बार्डर और 49 जगहों पर नाकेबंदी के दौरान 898 वाहनों का चालान और 8 वाहन सीज किए गये। अब तक 277 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके अलावा 368 लोगों को गिरफ्तार किया गया। चेकिंग अभियान के दौरान कुल 16759 वाहनों का चालान किया गया और 548 वाहनों को सीज किया गया है।

Posted By: Inextlive