अब एक मिस्ड कॉल पर बैंक आएगा आपके घर

2019-07-02T11:33:53Z

यह सभी सेंटर इंडियन पोस्ट पेंमेंट बैंक के अधीन हैं इनके माध्यम से हर वर्ग के लोगों को तमाम प्रकार की बैंकिंग सुविधाएं प्रदान की जाएंगी

- इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक ने लाभार्थियों के लिए खोले नये 288 सेंटर्स

- घर बैठे क्यूआर कोड कार्ड के माध्यम से कर सकेंगे पेमेंट

bareilly@inext.co.in
BAREILLY :
डाक विभाग ने लोगों की सहूलियत के लिए नई सुविधा शुरू की है. समाज कल्याण विभाग और डाक विभाग के संयुक्त सहयोग से जिले भर में 288 नये सेंटर खोले गए हैं. यह सभी सेंटर इंडियन पोस्ट पेंमेंट बैंक के अधीन हैं. इनके माध्यम से हर वर्ग के लोगों को तमाम प्रकार की बैंकिंग सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.


मिस्ड कॉल दें और घर आएगा बैंक

डाक बैंक की ओर से लाभार्थियों की सहूलियत के लिए तीन ट्रोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं. खाता संबंधी जानकारी लेने के लिए 8424054994 पर खाता में बकाया राशि जानने के लिए 8424046556 पर और अन्य खाता संबंधी जानकारी के लिए 8424026886 पर मिस्ड कॉल देंगे, बैंक मित्र उन्हें फौरन कॉल पर लाभार्थी के घर पहुंच कर सभी जानकारी देंगे.

 

दस साल से अधिक के खुलेंगे खाते

इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में सेविंग और करंट अकाउंट महज 100 रुपये में खुलवा सकते हैं. वहीं यह खाता जीरो बैलेंस पर भी बंद नहीं किया जाएगा. दस साल से अधिक उम्र वाले अकाउंट खुलवा सकते हैं.

 

लाइन में लगने का झंझट खत्म

आईपीपीबी बैंक खाता धारक को डिजिटल पास बुक प्रोवाइड कराई जाती है जिसे क्यूआर कोड कार्ड भी कहा जाता है. पोस्ट ऑफिस की हर डेस्क पर क्यूआर कोड स्कैनर मशीन लगी हुई है. खाता धारक को हर मनी ट्रांसफर, फंड ट्रांसफर, बिल पेमेंट संबंधी कोई भी कार्य करना है तो वह डेस्क पर आकर कार्ड स्कैन करेगा और डेस्क पर मौजूद स्टाफ को अपनी डिटेल बताकर कुछ मिनटों में ही अपना काम करा सकते हैं.

वर्जन

डिजिटल इंडिया के तहत आईपीपीबी ने नई पहल की है. 288 नये सेंटर्स खोले गए हैं. जिससे लोगों को कई तरह के लाभ मिलेंगे.

हरीश कुमार गंगवार, ब्रांच मैनेजर, आईपीपीबी.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.