पाकिस्‍तान सरकार ने मलाला के हमलावर को दबोचा

Updated Date: Sat, 13 Sep 2014 12:01 PM (IST)

पाकिस्‍तान सरकार ने एजुकेशन एक्टिविस्‍ट मलाला युसुफजेई पर हमला करने वाले आतंकियों को अरेस्‍ट कर लिया है. मलाला और उसके दोस्‍तों पर साल 2012 में हमला किया था. मलाला को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे ज्‍यादा प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है.


मलाला के हमलावर आए पकड़ मेंपाकिस्तानी सेना ने एजुकेशन एक्टिविस्ट मलाला युसुफजेई के हमलावरों को धर दबोचा है. इन आतंकियों ने मलाला और उनके कुछ दोस्तों पर स्वात जिले में हमला किया था. इस हमले में मलाला के साथ दो अन्य बच्चे भी घायल हुए थे. इसके बाद मलाला को इलाज के लिए ब्रिटेन ले जाया गया था जहां पर उनकी जान बचाई जा सकी. वर्तमान में मलाला बर्मिंघम में रहती हैं. गौरतलब है कि मलाला ने 2009 में बीबीसी पर "तालिबान आतंकियों के साये में जिंदगी" नाम से एक डायरी लिखी थी. इस डायरी के बाद लोगों ने मलाला को जानना शुरु कर दिया था. इसके साथ ही टाइम मैगजीन ने मलाला को दुनिया के 100 सबसे ज्यादा प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया था. इसके अलावा मलाला को नोबल पीस प्राइज के लिए भी नोमिनेट किया गया था. गुप्त ऑपरेशन में पकड़े गए आतंकी
पाकिस्तान सेना में मेजर जनरल आसिम सलीम बजवा ने बताया कि मलाला पर हमला करने वाले आतंकियों को एक गुप्त ऑपरेशन में पकड़ा गया है. सेना की जानकारी के मुताबिक मलाला पर हुए हमले का मास्टरमाइंड कमांडर मुल्लाह फजलुल्लाह था जो मलाला के साथ 22 अन्य लोगों को मौत के घाट उतारना चाहता था. इस ऑपरेशन में पकड़े गए आतंकियों को एंटी-टेरेरिज्म कोर्ट में हाजिर किया जाएगा. गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना वजीरिस्तान में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है.

Hindi News from India News Desk

Posted By: Prabha Punj Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.