-चेकिंग देख भड़का चोरी से बिजली चलाने वाला परिवार

गाली गलौज के बाद कमरे में टीम को बंदकर पीटा, मौके पर पहुंची पुलिस ने छुड़ाया

-चेकिंग देख भड़का चोरी से बिजली चलाने वाला परिवार

गाली गलौज के बाद कमरे में टीम को बंदकर पीटा, मौके पर पहुंची पुलिस ने छुड़ाया

BAREILLYBAREILLY: :

किला थाना क्षेत्र के हुसैन बाग में थर्सडे को बिजली चेकिंग करने पहुंचे संविदा कर्मियों को कटियामार परिवार ने हमला कर दिया। गाली गलौज के बाद घर में बंधक बनाकर पीटा और बाहर से ताला डाल दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची और कर्मचारियों को किसी तरह बचाया। मौके पर पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़कर थाने ले आई। पीडि़तों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

किला विद्युत उपकेन्द्र के है कर्मी

किला छावनी निवासी मोहसिन के साथ जखीरा निवासी वसीम खान विद्युत विभाग में संविदा कर्मी हैं। इन दिनों वह किला विद्युत उपकेंद्र में तैनात हैं। सुबह उपकेंद्र जेई सुनील पटेल ने दोनों को विद्युत पोल कनेक्शन संख्या के साथ मीटर लोडिंग चेक करने के लिए भेजा। दोनों चेकिंग करने के लिए हुसैन बाग के हसीन मियां की मजार के पास पहुंचे। वह विद्युत पोल पर तारों की संख्या चेक करते हुए शमशुल के घर पहुंचे। आरोप है कि विद्युत कर्मियों को देख शमशुल भड़क गया और बेटे इस्लाम, इकराम और पत्नी कौसर समेत सभी दोनों कर्मचारियों को गाली गलौज करने लगा। कर्मचारियों ने विरोध किया तो उन्हें पीटना शुरू कर दिया और घसीटते हुए घर के अंदर लेकर गए। जहां दोनों की फिर पिटाई की गई और कमरे में बंदकर ताला लगा दिया। इसी दौरान किसी तरह उन्होंने जेई को सूचना देने के बाद कंट्रोल रूम को सूचना दी तो यूपी क्00 के साथ स्थानीय पुलिस पहुंच गई। जिसके बाद दोनों को ताला खुलवाकर बाहर निकाला, इस दौरान पुलिस ने शमशुल व उसके बेटे इस्लाम को मौके से दबोचकर थाने लेकर आई। जहां पीडि़तों की तहरीर के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

बिजली चोरी का केस

आसपास के लोगों ने बताया कि शमशुल के घर का बिजली कनेक्शन कटा हुआ था। इसी के साथ बिजली चोरी का मुकदमा भी दर्ज था। इसके बाद भी उनके घर चोरी से बिजली चलाई जा रही थी। जब बिजली टीम पहुंची तो उन्हें देखकर परिजन भड़क गए और पिटाई कर बंधक बना लिया। घटना के बाद पुलिस आरोपियों को थाने लेकर आई तो इंस्पेक्टर के पास समझौते का दबाव बनाने के लिए फोन आने लगे। कई लोग थाने पहुंचे और किसी तरह मामला निपटाने को कहा, लेकिन इंस्पेक्टर दबाव में नहीं आए और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया। बिजली विभाग के कुछ लोगों ने बताया कि आरोपियों का कनेक्शन कटा हुआ था। उसके बाद भी इन लोगों ने प्राइवेट लाइनमैन को पांच सौ रुपये देकर कनेक्शन जुड़वा लिया था। तहरीर के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन जेल नहीं भेज सकी। सभी को थाने से ही जमानत मिल गई। पुलिस की माने तो सात साल से कम सजा होने के कारण जमानत दी गई।

---------------

वर्जन

आरोपियों ने संविदा कर्मियों को बंधक बनाकर पीटा था। तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया गया।

उपेंद्र सिंह, किला इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive