-लो प्रेशर और उमस बढ़ने से फिर हो सकती है झमाझम बारिश, दो दिन बाद ही पंडालों में विराजेंगी मां

-बरसात होने पर घूमने निकलने वालों संग पंडाल आयोजकों की बढ़ सकती है परेशानी

VARANASI

दो दिनों से हो रही तीखी धूप के बाद मंगलवार को सूरज के आसमान में छिप जाने से भले ही लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली हो लेकिन ये राहत कहीं त्यौहारी मूड के लिए मुसीबत का सबब न बन जाये क्योंकि नवरात्र शुरू हो चुका है। दो दिन बाद ही शहर फेस्टिवल के रंग में रंगा दिखेगा लेकिन इससे पहले अचानक बदले इस मौसम के कारण ये डर भी सताने लगा है कि अगर कहीं बरसात हुई तो दुर्गा पूजा को लेकर लोगों का उत्साह ठंडा पड़ जायेगा। पूजा पंडाल के आयोजकों की तैयारियों पर भी पानी फिर सकता है।

दशहरे से पहले बारिश के हैं चांस

नवरात्र शुरू होने से पहले हुई बारिश के चलते पब्लिक को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसी के बाद सें लगातार हो रही तीखी धूप ने गर्मी और तपिश बढ़ा दी थी। इस बीच मंगलवार को हुई बदली व बढ़ी उमस ने फिर से बरसात होने का माहौल क्रिएट कर दिया है। इस बारे में मौसम विज्ञानी प्रो। एसएन पाण्डेय का कहना है कि लो प्रेशर का क्षेत्र बनने लगा है। इसमें अगर उमस का साथ मिल गया तो बारिश का होना तय है। इसमें मंगलवार को बदले मौसम से दशहरे से पहले बरसात होने की संभावना बढ़ गई है।

दो साल पहले बिगड़े थे हालात

दो साल पहले ख्0क्ब् में भी नवरात्र के दौरान हुई बारिश ने त्यौहारी मूड को डिस्टर्ब कर दिया था। इस दौरान सप्तमी से शुरू हुई बरसात ने नवमी तक अपना असर कायम रखा था। जिसके कारण दुर्गा पूजा घूमने निकलने वालों को तो प्रॉब्लम हुई ही थी साथ में पूजा समितियों को भी भारी नुकसान हुआ था।

Posted By: Inextlive