समर वेकेशन में बच्चों को लेकर ट्रिप पर जा रहे हैं तो सावधान! ऐसे लोगों की है नजर

2019-05-09T09:35:04Z

घर में अकेले रह रहे सीनियर सिटीजंस बने बदमाशों के लिए सॉफ्ट टारगेट।

agra@inext.co.in
AGRA:  स्कूलों की छुट्टी होने वाली है. परिवारों ने घूमने जाने का भी प्लान बना लिया है. ट्रेन या फ्लाइट की बुकिंग हो चुकी है. आपकी इसी ट्रिप पर बदमाशों की भी नजर है. हाल ही में कई ऐसी वारदातें सामने आई हैं, जिनमें बदमाशों ने उन घरों को निशाना बनाया जहां सिर्फ सीनियर सिटीजंस थे, यहा वह बंद थे.

सीनियर सिटीजंस ही टारगेट क्यूं?
समर वेकेशन में फैमिलीज अक्सर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं. इस बार भी कई फैमिलीज ने ट्रिप पर जाने की तैयार कर ली है. इस दौरान घर पर सीनियर सिटीजंस रह जाते हैं या फिर घर बंद कर जाते हैं. आपके इसी प्लान पर बदमाशाें की नजर है. चूंकि, सीनियर सिटीजंस से सामना होने पर बदमाश भारी पड़ते हैं. सीनियर सिटीजंस बदमाशों से लोहा नहीं ले पाते. उन्हें काबू में लेना आसान बदमाशों के लिए आसान होता है. ऐसे में जरूरी है कि अगर कोई ट्रिप पर जा रहा है, तो घर की और उसमें रहने वालों की सुरक्षा को लेकर कुछ विशेष कदम उठाए जाएं.

ये जरूरी कदम उठाएं

- आसपास या किसी परिचित को बता कर जाएं, जिससे वह सीनियर सिटीजंस और घर की देखभाल करता रहे - हो सके तो, जितने दिन के लिए बाहर जाएं, उतने समय के लिए प्राइवेट सुरक्षा गार्ड की तैनाती कर जाएं - सीसीटीवी कैमरा बेहतर ऑप्शन है, इसे मोबाइल से कनेक्ट कर वेकेशन के दौरान भी घर पर नजर रख सकते हैं - घर की एक दीवार पर महत्वपूर्ण नंबर लिखें, जिससे जरूरत पर सीनियर सिटीजंस इन्हें जल्दी ही डायल कर सकें - ट्रिप के दौरान अपने घर पर अपने परिजनों को दिन में दो बार कॉल कर हालचाल जरूर जानें - आसपास थाना या चौकी पर भी जानकारी दे सकते हैं, जिससे पुलिस आपके घर पर विशेष नजर रख सके

पुलिस की व्यस्तता से बदमाश मस्त

चुनाव में पुलिस की व्यवस्तता के चलते बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. जिले से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स दूसरे जिलों में चुनाव कराने में गया हुआ है. ऐसे में बदमाश धड़ाधड़ वारदात को अंजाम दे रहे हैं. हाल ही में तेजी से बढ़ा वारदातों का ग्राफ इनकी तस्दीक भी करता है. 28 अप्रैल को फतेहपुर सीकरी में बुजुर्ग तेल व्यापारी की डकैती के दौरान बदमाशों ने हत्या कर दी. पत्‌नी को मरा समझ कर छोड़ गए.

बुजुर्गो के साथ हुई घटनाएं

28 अप्रैल 2019 को फतेहपुर सीकरी में बुजुर्ग तेल कारोबारी दम्पति को लूटा, कारोबारी की हत्या. 26 मार्च 2017 हरीपर्वत लता कुंज में हैंडीक्राफ्ट कारोबारी के घर में डकैती. 14 नवंबर 2015 खंदारी हनुमान चौक पर लैदर कारोबारी दंपति की हत्या. 9 अक्टूबर 2015 को न्यू आगरा सुरेश नगर कॉलोनी में रिटायर बीएसएफ अधिकारी की हत्या. 3 जनवरी 2015 कोतवाली के कम्पू टोला में कपड़ा व्यापारी दंपति की हत्या. 19 दिसंबर 2014 ाके न्यू आगरा की इंदुपुरी कॉलोनी में बिजली विभाग से रिटायर चीफ एकाउंट ऑफिसर आरएन गुप्ता के यहां डकैती. 2014 में केके नगर में कवि प्रथ्वीनाथ चतुर्वेदी की हत्या

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.