-रुविवि में प्रदेश के पहले दीक्षा समारोह की अध्यक्षता करेंगी आनंदीबेन पटेल

-वेडनसडे को तय हो सकता है मुख्य अतिथि का नाम, राज्यपाल से मिलेंगे कुलपति

बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह दो सितंबर को होगा। दीक्षा में शैक्षिक सत्र 2018-19 के मेधावियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए 90 गोल्ड मेडल बनवाए गए हैं। वेडनसडे को कुलपति प्रो। अनिल शुक्ल की राजभवन में राज्यपाल (कुलाधिपति) आनंदीबेन पटेल के साथ बैठक प्रस्तावित है। बैठक में समारोह के लिए मुख्य अतिथि के नाम पर राज्यपाल मुहर लगा सकती हैं। मुख्य अतिथि के लिए कुलपति तीन शिक्षाविदों के नाम की सूची राजभवन भेज चुके हैं।

तैयारियों में जुटा आरयू

रुविवि में इस बार राज्य विश्वविद्यालयों में सबसे पहले समारोह आयोजित होने जा रहा है। कुलाधिपति का प्रदेश में यह पहला समारोह होगा, जिसकी वह अध्यक्षता करेंगी। विवि प्रशासन इस लिहाज से भी व्यवस्थाओं को चौकस बनाने में जुटा है।

उपलब्धि पर बुकलेट

रुविवि की अब तक उपलब्धियों पर एक बुकलेट तैयार की जा रही है। इस पर नए सिरे से इसलिए कसरत हो रही है, क्योंकि आनंदीबेन पटेल बतौर कुलाधिपति पहली बार रुविवि पहुंचेंगी। इससे पहले पूर्व कुलाधिपति रामनाईक करीब चार बार समारोह में आ चुके हैं।

तैयारियों में जुटी समितियां

दीक्षा समारोह के कामकाज के लिए कुलपति ने समितियां गठित कर दी हैं। इसमें शिक्षक-कर्मचारी शामिल हैं, जो अपने कामों में जुट गए हैं।

नहीं मिली टॉपर लिस्ट

समारोह में जिन टॉपर छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा। उनकी सूची अभी फाइनल नहीं हो पाई है। इसका कारण कुछ कोर्स का रिजल्ट रुका होना माना जा रहा है। सूची छात्र कल्याण अधिष्ठाता को मिले, तो इस पर आपत्तियां मांगी जाएंगी। आपत्तियों के बाद में संशोधन की गुंजाइश रहेगी।

वर्जन

समारोह की तैयारियां चल रही हैं। मेधावियों की सूची तैयार हो रही है, जैसे ही हमें प्राप्त होगी। इसे आपत्ति के लिए चस्पा कर दिया जाएगा।

-प्रो। एके जेटली, डीएसडब्ल्यू, रुविवि

Posted By: Inextlive