-बजट सत्र से पहले स्पीकर ने की नेताओं-अधिकारियों के साथ बैठक

PATNA: बिहार विधानमंडल का बजट सत्र 24 फरवरी से शुरू हो रहा है। स्पीकर विजय कुमार चौधरी ने इसकी तैयारियों को लेकर गुरुवार को सभी दलों के मेंबर्स और अफसरों के साथ अलग-अलग बैठक की। उन्होंने पक्ष-विपक्ष के सभी मेंबर्स से प्रश्नकाल बाधित नहीं करने का आग्रह किया। जनहित के सवालों पर सबसे सहयोग की अपेक्षा की है। दलीय प्रतिनिधियों से स्पीकर ने सत्र के सुचारु संचालन के साथ-साथ सार्थक विमर्श के लिए सहयोग मांगा। कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए प्रश्नकाल का चलना जरूरी है। इसमें सदस्यों की भूमिका अहम होती है। स्पीकर के आग्रह पर सबने सर्वसम्मति से कार्यवाही चलने देने का भरोसा दिया। बैठक में जदयू की ओर से मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, मंत्री श्रवण कुमार, भाजपा की ओर से सचेतक अरुण कुमार सिन्हा, राजद के ललित यादव एवं अ?दुल बारी सिद्दीकी, कांग्रेस के सदानंद सिंह, सीपीआइ के महबूब आलम एवं विधानसभा सचिव बटेश्वर नाथ पांडेय मौजूद थे।

सेंट्रल हॉल में राज्यपाल का अभिभाषण

अधिकारियों के साथ बैठक में स्पीकर ने विधानमंडल परिसर एवं आसपास की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र की तरह ही दोनों सदनों के सदस्यों के बीच राज्यपाल का अभिभाषण सेंट्रल हॉल में दोपहर 11:30 बजे से होगा।

सौ वर्ष पूरा होने पर 24 को विशेष कार्यक्रम

विधानसभा भवन के सौ वर्ष पूरे होने पर 24 फरवरी को शाम चार बजे से छह बजे तक सेंट्रल हॉल में 'दास्तान ए जालियां' एवं 'दास्तान ए चौबोली' नाम से किस्सागोई कार्यक्रम है। ऐसा ही आयोजन पिछले साल भी हुआ था।

Posted By: Inextlive