-अस्सी घाट पर हुआ जवानों का जोरदार स्वागत

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

गंगा में अस्सी घाट पर तीन तैराकों को देख घाट पर मौजूद सैकड़ों लोगों का उत्साह बढ़ गया। किनारे पहुंचे तैराकों का लोगों ने हर-हर महादेव और हर-हर गंगे का जयघोष कर जोरदार स्वागत किया। मौका था स्वच्छ भारत मिशन के तहत विंग कमांडर परमवीर सिंह के अगुवाई में सेना के वीरों की गंगा आह्वान टीम के बुधवार को अस्सी घाट पर पहुंचने का। तैरने वालों में परमवीर के साथ सार्जेट वीर राही और श्री हरि थे। इन वीरों के जज्बे का लोगों ने दिल से सलाम किया। स्वागत समारोह की अध्यक्षता मेयर राम गोपाल मोहले ने किया। उन्होंने कहा कि सेना के जवान मुस्तैदी से सीमा पर विदेशी दुश्मनों से देश की रक्षा तो कर ही रहे हैं, अब देश में स्वच्छता के लिए चुनौतीपूर्ण यात्रा पर निकले हैं।

आसान नहीं है 900 किमी की यात्रा

टीम का स्वागत करते हुए नगर आयुक्त श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा कि गंगा में 900 सौ किलोमीटर की यात्रा तैर कर काशी पहुंचे हैं। यह बहुत चुनौतीपूर्ण है। अब हम सभी की जिम्मेदारी है कि परिवार की तरह मिल कर अपने आस-पास स्वच्छ रखें और गंगा को निर्मल रखने में सहयोग करें। इसके पूर्व सभी 11 सदस्यों को बुके प्रदान कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में शहर दक्षिणी विधायक श्याम देव राय चौधरी समेत सुलभ संस्था के बीएन चतुर्वेदी, कुलदीप, पूजा मधोक और सेना व सृष्टि संस्था के लोग मौजूद रहे।

40 दिन में 2800 किलोमीटर यात्रा

सेना ने आठ अक्टूबर को देव प्रयाग से गंगा अभियान को प्रारंभ किया। वे 40 दिनों में तैरते हुए गंगा में 2800 किलोमीटर की यात्रा तय कर गंगा सागर पहुंचेंगे। टीम चार दिन की देरी से बुधवार को वाराणसी पहुंची। जवानों का उद्देश्य है कि वे इस यात्रा के माध्यम से गांव और शहर से होते हुए अधिक से अधिक लोगों को अवेयर करें। वाराणसी पहुंचने से पहले टीम ने नौ सौ किलोमीटर की यात्रा में तीन हजार लोगों से मिलकर अवेयर किया है। तीन तैराकों समेत दल में फ्लाइंग लेफ्टीनेंट मनोज कुमार, सार्जेट मेरूका, अमिला, अशोक कुमार, नायक राव, वीरेन्द्र, एलएसी वट्स शामिल हैं।

Posted By: Inextlive