-बिना रजिस्ट्रेशन शहर में चल रहे 70 से ज्यादा स्पा सेंटर

-कार्रवाई के बाद ज्यादातर स्पा सेंटर्स ने उतार लिए बोर्ड, कई चोरी छिपे अभी भी कर रहे बुकिंग

3 स्पा सेंटर्स में पहले भी मिली थी गलत गतविधियां

बरेली: इज्जतनगर में ट्यूजडे रात को फीनिक्स मॉल के सामने स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सैक्स रैकेट का पुलिस ने खुलासा किया। जिससे अवैध तरीके से चल रहे दूसरे स्पा सेंटर्स के ओनर्स में हड़कंप मच गया। कहीं रात में तो कई स्पा सेंटर्स के बोर्ड सुबह उतारते हुए देखे गए। वहीं वेडनसडे को जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम ने रियलिटी चेक किया तो पाया कि शहर में एक भी स्पा रजिस्टर्ड नहीं है जबकि 70 से ज्यादा चल रहे हैं। कार्रवाई न होने से ये स्पा सेंटर्स सालों से सैक्स रैकेट चला रहे हैं।

ऐसे करते हैं खेल

शहर में चल रहे एक स्पा सेंटर संचालक से कस्टमर बनकर जब रिपोर्टर ने बात की तो उसने पूरी हकीकत बता डाली। उसने बताया कि शहर में स्पा सेंटर के लिए लाइसेंस लेना मुश्किल है। जितने भी स्पा सेंटर चल रहे हैं, वह सिर्फ फर्म का रजिस्ट्रेशन कराते हैं। उसके बाद सलून का रजिस्ट्रेशन कराते हैं और टैक्स पेयी बनकर हेयर स्पा आदि के नाम से स्पा सेंटर ओपन कर देते हैं। जिससे वे पकड़े नहीं जाते हैं।

पॉश एरिया में चल रहे स्पा

शहर के डीडीपुरम एरिया में एक बिल्डिंग में स्पा सेंटर का बोर्ड लगा था। ट्यूजडे को फीनिक्स मॉल के सामने स्पा सेंटर के ओनर पर कार्रवाई होने के बाद वेडनसडे को सुबह ही ओनर आ गया और सेंटर के बाहर लगा बोर्ड उतरवाने लगा। वहीं डीडीपुरम, इज्जतनगर और पीलीभीत रोड में भी चल रहे कई स्पा सेंटर्स के बोर्ड उतार लिए गए।

भरोसेमंद कस्टमर्स की बुकिंग

पुलिस कार्रवाई के बाद से स्पा सेंटर ओनर में डर दिखाई दे रहा है, लेकिन उन्होंने इससे बचने का रास्ता भी खोज लिया है। आईनेक्स्ट की टीम ने रियलिटी चेक में पाया कि कई स्पा सेंटर्स अभी भी रास्ता बदलकर बुकिंग कर रहे हैं। अभी तक स्पा सेंटर्स ओनर्स सभी को सुविधाएं मुहैया करा रहे थे लेकिन अब वे सिर्फ सिर्फ अपने भरोसेमंद कस्टमर की ही बुकिंग कर रहे हैं।

अब केरला स्पा की तैयारी

एक स्पा सेंटर के ओनर ने बातचीत के दौरान रिपोर्टर को बताया कि अब काम करना मुश्किल होगा। इसलिए वे लोग केरला स्पा थैरेपी शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए आसानी से रजिस्ट्रेशन भी हो जाता है।

आरोपियों ने बताए रॉन्ग एड्रेस

फिनिक्स मॉल के सामने स्पा सेंटर से ट्यूजडे रात पकड़े गए 9 युवक ओर 5 युवतियों को पुलिस ने वेडनसडे सुबह मेडिकल कराने के भेज जेल भेज दिया। वहीं पुलिस को जांच के दौरान कई आरोपियों के बताए गए एड्रेस गलत मिले। जिस पर सीओ ने जांच अधिकारी से सही एड्रेस पता करने को कहा है। वहीं पकड़े गए सभी आरोपी भी बचने के लिए जुगत लगाते रहे, लेकिन देर शाम पुलिस ने उन्हें भी जेल भेज दिया।

पुलिस ने छापेमारी के दौरान पकड़े गए 14 लोगों को जेल भेज दिया है। पकड़े गए आरोपियों में कुछ के एड्रेस तस्दीक नहीं हुए है, इसके लिए जांच अधिकारी एड्रेस कंफर्म करेंगे।

-प्रीतम पाल सिंह, सीओ थर्ड

Posted By: Inextlive