देहरादून को साफ करने लिए शहरवासियों ने उठाई झाड़ू

2014-10-03T07:00:09Z

-मोदी मंत्र से चमक उठे दून के सरकारी विभाग

-स्कूल व कॉलेजेज में भी खूब लगाई गई झाड़ू

DEHRADUN : थैंक्स मोदी गांधी जयंती के दिन स्वच्छता अभियान के बाद चमके सरकारी विभागों के परिसर की अगर जुबान होती तो शायद यह शब्द आप उनकी जुबानी सुन सकते थे। स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्टेट की राजधानी में सफाई को लेकर झाडू़ जमकर चला। एजुकेशन इंस्टिट्यूट्स, स्वास्थ्य विभाग से लेकर नगर निगम तक में आधिकारियों और कर्मचारियों ने हाथ में झाड़ू दिखाई दिए। साल भर सरकारी विभागों में लगी महान विभूतियों की मूर्तियों से लेकर गंदगी के ढेर बने कई विभाग मोदी अभियान के चलते चमक उठे।

----------

जमकर चला अभियान

डीएवी पीजी कॉलेज में टीचर्स और स्टूडेंट्स ने की सफाई

डीएवी पीजी कॉलेज में मोदी मंत्र का असर गांधी जयंती के दिन दिखाई दिया। इस मौके पर प्रिंसिपल डा। देवेंद्र भसीन, टीचर्स और स्टूडेंट्स ने कैंपस क्लीन ड्राइव चलाई। प्रोग्राम की शुरुआत प्रिंसिपल डा। भसीन द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया गया। इसके बाद स्टूडेंट यूनियन प्रेसीडेंट पारस गोयल और सभी डिपार्टमेंट हेड्स ने मिलकर कॉलेज में सफाई अभियान चलाया। इस मौके पर काफी संख्या में टीचर्स और स्टूडेंट्स अभियान का हिस्सा बने।

-------------

एसजीआरआर पीजी में एनएसएस का कैंप

श्री गुरु राम राय पीजी कॉलेज में गांधी जयंती के मौके पर एनएसएस के स्वयं सेवियों ने एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया। इस मौके पर कॉलेज प्रिंसिपल डा। वीए बौड़ाई, टीचर्स और कर्मचारियों ने कॉलेज कैंपस, रेलवे स्टेशन व आस पास के एरिया में सफाई अभियान चलाया। इस मौके पर एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर डा। आरपी सोमवाल, डा। हितेंद्र कुमार और पूनम शर्मा मौजूद रहे।

--------------

एमकेपी इंटर में दिया स्वच्छता का संदेश

महादेवी कन्या पाठशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत कॉलेज कैंपस में सफाई अभियान चलाया गया। स्कूल की एनसीसी कैडेट्स द्वारा चलाए गए इस अभियान को क्क् यूके बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आलोक पांडे ने इनॉगरेट किया। कॉलेज वाइस प्रिंसिपल व एनसीसी अधिकारी मेजर प्रेमलता वर्मा के निर्देशन में अभियान चलाया गया। इस मौके पर ग‌र्ल्स को गंदगी से होने वाली बीमारियों की भी जानकारी दी गई। अभियान में बटालियन की क्म्0 ग‌र्ल्स ने पार्टिसिपेट किया।

----------

जिंप पायनियर में स्वच्छता की शपथ दिलाई

जिंप पायनियर स्कूल में क्ब्भ्वीं गांधी जयंती के मौके पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर स्कूल के बच्चों को गंदगी से होने वाली बीमारियों की जानकारी देते हुए स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। दो अक्टूबर को गांधी जी के स्वच्छ भारत मिशन के सपने को पूर्ण रूप से साकार करने के लिए स्कूल में सुबह 8 बजे स्वच्छता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रोग्राम में प्रिंसिपल जगदीश पांडे ने सभी टीचर्स और स्टूडेंट्स को स्वच्छता शपथ दिलाई।

-----------

जेबीआईटी में सफाई अभियान

जेबी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में स्वच्छता अभियान में स्टूडेंट्स ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। स्टूडेंट्स ने कॉलेज कैंपस के अलावा कॉलेज के आस पास का एरिया भी सफाई अभियान के तहत साफ किया। कॉलेज के चेयरमैन एलडी सिंघल ने प्रोग्राम के लैंप लाइटिंग कर इनॉगरेट किया। प्रोग्राम में डायरेक्टर वीके छिब्बर, ज्वॉइंट डायरेक्टर पंकज चौधरी, रजिस्ट्रार डा। जेसी चौहान, प्रिंसिपल डिप्लोमा डा। विशांत, दीपक अग्रवाल, मनोज चौधरी, पुनीत कुमार और संजीव गिल सहित काफी संख्या में टीचर्स और स्टूडेंट्स ने कैंपेन में हिस्सा लिया।

एफआरआई में चला अभियान

प्रोग्राम के तहत समस्त वन अधिकारियों, कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। अभियान का शुभारंभ स्वच्छता की शपथ लेकर किया गया। संस्थान के डायरेक्टर डा। पीपी भोजवैद ने महात्मा गांधी की तस्वीर के समक्ष श्रदा सुमन अर्पित किए जिसके बाद स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर डायरेक्टर डा। भोजवैद ने कहा कि यह अभियान एक दिन की औपचारिकता मात्र न रहे बल्कि हम सभी को अपने अंदर यह दृढ़ संकल्प लेना होगा व साथ ही इसे हमें अपनी नैतिक जिम्मेदारी भी समझनी होगी। इस मौके पर भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद के डीजी डा। अश्रि्वनी कुमार, डा। जीएस गोराया सहित काफी संख्या में स्टाफ मौजूद रहा।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.