चोर मचा रहे शोर पुलिस को आ रहा जोर

2019-06-24T06:00:19Z

- शहर में इसी माह चोरी और लूट के 12 मामले अनसाल्वड

- पब्लिक को पुलिस से उठने लगा विश्वास

- पुलिस का एक ही जवाब कोशिश जारी है

देहरादून

शहर में चोरों ने जमकर आतंक मचा रखा है। एक सप्ताह में ताबड़तोड़ चोरियां कर चोरों ने पुलिस की नींद उड़ा दी। शांतप्रिय और सुरक्षित कहे जाने वाले दून में एकाएक बढ़ी चोरी की वारदातों ने पब्लिक को तो डरा ही दिया, पुलिस को भी चोर पकड़ने में खूब जोर लगाना पड़ रहा है। पिछले सप्ताह में शहर के नेहरू कॉलोनी थाना एरिया में चोरी की तीन वारदातों के अलावा प्रेमनगर, क्लेमेंटटाउन और राजपुर,डालनवाला और कोतवाली थाना इलाकों में भी इसी माह चोरी की वारदातें हुई,जिनकी गुत्थी पुलिस सुलझा नहीं पायी। संडे को बसंत विहार इलाके में फिर चोरी की एक एफआईआर दर्ज हो गई। एक तरफ विधानसभा सत्र की तैयारियां, दूसरी चोरी की वारदातों से पुलिस की मुश्किल बढ गई है तो पब्किल भी गुस्से में है।

चोरी पर चोरी, खुलासे में देरी

नेहरू कॉलोनी पुलिस स्टेशन

1.

17 जून

चोरी गए माल की डिटेल तक नहीं ली पुलिस ने

सरस्वती विहार लेन न। 8 ई ब्लॉक निवासी निवासी ट्रासपोर्ट कारोबारी कुलानन्द पोखरियाल छुट्रटियो में अपने गांव श्रीनगर गढवाल परिवार सहित गए थे। लौटे तो घर के ताले टूटे हुए थे और नकदी-जेवर गायब। नेहरू कॉलोनी थाने में एफआईआर दर्ज कराई तो पुलिस ने फौरी तौर पर चोरी का माल सिर्फ 35 हजार लिख दिया। कुलानंद से एक सप्ताह बीतने पर भी न बयान दर्ज किए न पूरे माल की डिटेल ली। ऐसे में उन्होनें 2 लाख के गहने और 62 हजार कैश चोरी होने की सूची एसएसपी को सौंपी और साक्ष्य के तौर पर ज्वैलरी पहने हुए अपनी वाइफ की फोटो भी अटैच की।

2.

19 जून

सरेराह चेन लूट हो गई

अजबपुर खुर्द सरस्वती विहार में ही रहने वाली विजय लक्ष्मी भट्ट घर के पास गली में समय शाम आठ बजकर पन्द्रह मिनट पर सब्जी लेकर आ रहे थी मोटर साईकिल पर आये दो बदमाश गले पर झपट्टा मारकर उनकी चेन और मंगल सूत्र को खीचकर भाग निकले। विजय लक्ष्मी भट्ट का कहना है कि पुलिस सुस्त है, पता नहीं बदमाश कब पकड़े जाएंगे।

3.

17 जून

8 लाख की ज्वैलरी ले गए चोर

नेहरू कॉलोनी थाना एरिया में बाइपास पुलिस चौकी अजबपुर स्थित कुन्ज विहार कॉलोनी में रहने वाले राजेन्द्र ढौंडियाल पेशे से टीचर हैं। उनकी वाइफ भी हेल्थ डिपार्टमेंट में हैं। उनकी पोस्टिंग लाखामंडल और वाइफ की थत्यूड में है। बच्चे दून में पढ़ते हैं। गर्मी की छुट्टियां थी। 10 जून के वे बच्चों को लेकर वाइफ के पास थत्यूड चले गए। उनके भाई का घर दून में ही है। बीच बीच में मां घर को संभालने आती रहती थी। 17 जून की सुबह मां ने कॉल कर बताया कि घर में चोरी हो गई.वारदात 16 जून की रात हुई.चोर 8 लाख से अधिक की ज्वैलरी, एलईडी टीवी, और घड़ी,चश्मा,पकड़े तक ले गए। यहां तक की उनके बच्चों के स्कूल बैग तक चोर ले गए। 14 वर्ष से पहाड़ में नौकरी कर रहे दंपति की जीवन भर की कमाई दून में उनके घर से चोर ले उडे़, वे काफी दुखी है और पुलिस की राह तक रहे हैं कि चोर कब पकड़े जाएंगे।

4.

17 जून

धर्मपुर में मकान नंबर 174 निवासी शिवशंकर के घर में रात एक बजे घुसे चोर मोबाइल और 1450 रुपए कैश चोरी हो गया।

5.

प्रेमनगर पुलिस थाना

10 जून

सीपीयू के जवान के घर में चोरी हो गई:

प्रेमनगर थाना एरिया में आदर्श विहार श्यामपुर निवासी पुलिस कांस्टेबल अनिल सिंह राणा 10 जून को घण्टाघर पर सिटी पेट्रोलिंग में ड्यूटी कर सुबह घर लौटे तो मकान के 3 कमरों के ताले टूटे हुए मिले। आलमारी और बेड़ का सामान बिखरा पड़ा हुआ था। परिवार गांव गया था। चोर उनके घर से 3 सोने की अंगूठी,कान के झुमके एक लाख छियत्तर हजार ले गए।

पुलिस स्टेशन राजपुर

2 जून

शिवम विहार जाखन में रहने वाले विनय खत्री जयपुर में पोस्टेड हैं। उनकी वाइफ और परिवार के अन्य सदस्य देहरादून में रहते हैं। 2 जून को उनकी वाइफ जयपुर चली गई और परिवार के अन्य सदस्य चार धाम यात्रा पर थे। काम वाली सुबह घर आई तो ताले टूटे हुए। दून आकर परिवार के सदस्यों ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उनके घर से करीब घर के दरवाजे का ताला टुटा हुआ करीब डेढ लाख से अधिक की कैश-ज्वैलरी चोरी हो गई। पुलिस का दावा है कि विकासनगर में पकड़े गए चोर गिरोह ने यह वारदात भी कबूली है। उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की तैयारी है।

7.

पुलिस स्टेशन डोईवाला

12 जून

पांच लाख से अधिक के जेवर चोरी

कुआवाला निवासी रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी जयप्रकाश चन्दोला का परिवार 10 जून को उत्तरकाशी गया था। लौटा तो घर के ताले टूटे थे और अलमारी का सामान बिखरा मिला। सामान संभाला तो करीब 5 लाख की ज्वैलरी और 50 हजार रुपए कैश चोरी हो गया था।

8.

पुलिस थाना क्लेमेंटटाउन

17 जून

40 हजार रुपए कैश और पांच लाख रुपए की ज्वैलरी

पलटन बाजार में दुकान करने वाले राजेन्द्र सिंह का क्लेमेंट टाउन थाना इलाके में घर है। 17 जून को वे दुकान पर गए थे, शाम चार बजे लौटे तो घर से करीब पांच लाख की ज्वैलरी और 40 हजार रुपए कैश चोरी हो गए। एफआईआर कराने के बाद लगातार पुलिस थाने के चक्कर लगा रहे हैं।

9.

पुलिस थाना बसंत विहार

19 जून

बसंत विहार जैसे पॉश एरिया तक को नहीं छोड़ा

117 लेन नं। 8 विजय पार्क एक्सटेंशन निवासी एचआर जोशी 9 जून को परिवार के पास जोशीमठ गए थे। 19 जून को लोटे तो घर के ताले टूटे पड़े थे। सामान संभाला तो 50 हजार कैश और लाखों के जेवर गायब मिले। 23 जून को उनकी एफआईआर दर्ज की गई है।

----------------------------

कारों के टायर तक नहीं छोड़ रहे चोर

पुलिस थाना राजपुर

17 जून

राजपुर थाना इलाके में बीमा विहार कॉलोनी में खड़ी प्रतीक कुमार की गाड़ी के चारों टायर खोल कार को ईटों पर टिका गए।

डालनवाला

19 जून

रेसकोर्स रोड पर रहने वाले अजीत सभरवाल की होंडा सिटी कार के टायर अलॉय व्हील सहित चोरी खोल ले गए। सुबह कार इंटों पर टिकी मिली।

कोतवाली

19 जून

रेसकोर्स इलाके में रहने वाली पल्ली जैन की ह्यूडई क्रेटा कार को ईटों पर टिकाकर चोर चारों टायर खोल ले गए।

----------------------

पीडि़ता बोले पता नहीं कब टूटेगी पुलिस की सुस्ती:

नेहरु कॉलोनी में चोरी की वारदात के शिकार कुलानंद पोखरियाल का कहना है कि पुलिस ने उनके घर से चोरी गए पूरे सामान की डिटेल तक दर्ज नहीं की। एसएसपी को डिटेल सौंपनी पड़ी। चोरी की दूसरी वारदात के शिकार टीचर राजेन्द्र ढौंडियाल का कहना है कि पति पत्‍‌नी सरकारी नौकरी के चक्कर में दूर से बाहर रहते हैं,सुरक्षित मानकर दून में घर बनाया,वहां भी चोरी हो गई, पुलिस चोरों को पकड़ भी नहीं पा रही। बच्चे दून में पढ़ते हैं, अब तो उनकी सुरक्षा को लेकर भी चिंता सता रही है। चेन लूट की शिकार विजयलक्ष्मी का कहना है कि इलाके में पहले एक ज्वैलर के यहां लूट हो गई थी, उसका तो आज तक खुलासा हुआ नहीं, संदेह है कि पुलिस चेन लुटेरों को पकड़ भी पाएगी या नहीं। क्लेमेंटटाउन में चोरी के शिकार राजेन्द्र सिंह आए दिन थाने के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन पुलिस कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं।

इनका कहना:

चोरी की वारदातों के खुलासे को लेकर पुलिस काफी मशक्कत कर रही है। पिछली कुछ वारदातों का खुलासा भी हुआ है। नेहरू कॉलोनी और अन्य एरियाज में हुई चोरी की वारदातों के खुलासे के लिए हम लगातार कोशिश में जुटे हैं।

श्वेता चौबे, एसपी सिटी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.