- मकान मालिक और किराएदार दोनों के घरों में हुई चोरी, मुकदमा दर्ज

अछनेरा। सूने मकान में घुसे चोर मकान मालिक और किराएदार के लाखों के सोने-चांदी के आभूषण ले गए। रविवार सुबह पड़ोसियों ने चोरी की जानकारी मकान मालिक को दी। पुलिस ने डाग स्क्वायड भी की मदद ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मथुरा घर गए थे

कस्बे के काजीपाड़ा, द्वारिकाधीश गली में उमेश वर्मा पुत्र योगेंद्र वर्मा का मकान है। उमेश परिवार सहित आगरा शहर में रहते हैं। उनके मकान में मथुरा निवासी सीआरपीएफ में एएसआइ धर्मेंद्र शर्मा किराएदार हैं। उमेश के मुताबिक मकान के निचले हिस्से में एक तरफ धर्मेद्र शर्मा का परिवार रहता है और दूसरी तरफ के कमरों में उनका सामान रखा था। धर्मेद्र दो दिन पहले परिवार सहित मकान का ताला लगाकर अपने घर गए थे। रविवार सुबह क्षेत्रीय लोगों ने उमेश वर्मा को फोन कर चोरी की जानकारी दी। वे मौके पर पहुंचे तब तक पुलिस भी पहुंच गई। धर्मेद्र शर्मा को भी बुला लिया गया। उमेश के मुताबिक चोरों ने मुख्य गेट का दरवाजा तोड़कर प्रवेश किया। इसके बाद उनके कमरे में रखे तीन लाख के आभूषण उड़ा दिए। वहीं धर्मेद्र शर्मा ने बताया कि चोर उनके घर से 12 तोले सोने के व एक किलोग्राम चांदी के आभूषण और 50 हजार रुपये की नकदी ले गए। पुलिस ने डाग स्क्वायड को भी बुला लिया। इंस्पेक्टर अछनेरा उदयवीर सिंह मलिक ने बताया कि पीडि़तों की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है। अभी जांच चल रही है।

सूने घर में दिया वारदात को अंजाम

उमेश को स्थानीय पड़ोसियों द्वारा उनके घर के ताले टूटने की सूचना दी गयी। जिसके बाद वह अछ्नेरा पहुंचे। धर्मेन्द्र शर्मा को भी मौके पर बुला लिया गया। बताया जाता है चोरों ने दोनों घरों में इत्मीनान से चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बंद घर का फायदा उठाकर उन्होंने घर के प्रत्येक कौने को खंगाल डाला। दोनों घरों का सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। कीमती गहने और नगदी गायब थी। दोनों ने संयुक्त रूप से थाना अछ्नेरा में दी तहरीर के मुताबिक धर्मेंद्र के 12 तोला सोना, 1 किलो चांदी के आभूषण और 50 हजार की नकदी, वहीं उमेश वर्मा के लगभग 3 लाख के आभूषण गायब थे। थाना पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वायड को बुलाकर खोजबीन शुरू की। इंस्पेक्टर अछनेरा उदयवीर मलिक ने बताया अज्ञात चोरों के नाम मुकदमा दर्ज किया गया है जल्द आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा।

फोटो 122 अछनेरा में सूने घर में नकब लगाकर की गई चोरी के बाद बिखरा पड़ा सामान। जागरण

कस्बा अछनेरा में शनिवार रात्रि को चोरों ने दो घरों के ताले चटकाकर लाखों रूपये के माल की चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

Posted By: Inextlive