- प्रयागराज को मिली बड़ी उपलब्धि, कोरोना संक्रमण की दोनों लहरों बाद पहली बार ऐसा हुआ

-पांच अप्रैल 2020 को इंडोनेशियाई नागरिक मिला था पहला संक्रमित

प्रयागराज

एक साल चार महीने के कोविड-19 के इतिहास में रविवार को जिले में एक भी संक्रमित नहीं मिला। यानी 483 दिन बाद पहली बार ऐसा हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि सेकंड लहर शुरू होने के बाद से अब तक ऐसा पहली बार हुआ है। जबकि प्रदेश के अन्य तमाम जिलों में जीरो केस पहले ही दर्ज हो चुके हैं लेकिन यहां ऐसा एचीवमेंट हाथ नहीं लग रहा था।

पांच हजार से अधिक की जांच

जिले में रविवार को कुल 5420 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें से एक भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला। वहीं यह भी माना जा रहा है कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर दोनों में पहली बार जीरो केस आए हैं। हालांकि इस मामले में खुद विभाग के आला अधिकारी श्योर नहीं थे। इस बीच रविवार को कुल 5 कोरोना मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।

अभी भी पहले नंबर पर प्रयागराज

हालांकि एक्टिव केसेज में अभी भी प्रयागराज को प्रदेश में पहले नंबर पर रखा गया है। शासन से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रयागराज में रविवार को 56 एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं। यह प्रदेश में अन्य जिलों में सबसे ज्यादा हैं। अधिकारियों की माने तो अब तक प्रयागराज में 78583 पाजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 1070 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इस बाबत डिप्टी नोडल कोरोना डॉ। वरुण क्वात्रा का कहना है कि केसेज कम होने के बाद हमारी ओर से रोजाना अधिक संख्या में टेस्टिंग की जा रही थी।

हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। लंबे समय से शून्य केसेज नहीं आ रहे थे। मैंने जब से कोरोना का चार्ज लिया है तब से पहली बार ऐसा हुआ है। उम्मीद है कि प्रयागराज के लोग इस क्रम को भविष्य में बनाए रखेंगे।

डॉ। एके तिवारी, नोडल कोविड 19 प्रयागराज

Posted By: Inextlive