बीए में दाखिले के लिए 232 ने ऑनलाइन जमा की फीस

Updated Date: Tue, 24 Nov 2020 05:02 PM (IST)

-बीएससी बायो में 57 ने जमा की फीस, बीएससी मैथ्स में 28 ने अपलोड किया डॉक्यूमेंट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRA: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में चल रहे दाखिले की प्रक्रिया में सोमवार को बीए में कुल 232 अभ्यर्थियों ने यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल पोर्टल पर ऑनलाइन मोड में फीस जमा की। प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ। शैलेंद्र राय ने बताया कि बीएससी बायो में सोमवार को ही 50 अभ्यर्थियों ने एजूकेशनल डॉक्यूमेंट अपलोड किए। जबकि ऑनलाइन फीस जमा करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 57 ने रही। इसी प्रकार बीएससी मैथ्स में कुल 28 अभ्यर्थियों ने वेरीफिकेशन के लिए डाक्यूमेंट अपलोड किए।

संघटक डिग्री कालेजों में भी जारी रही दाखिले की दौड़

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के साथ ही संघटक डिग्री कालेजों में भी दाखिले की दौड़ जारी रही। ईश्वर शरण पीजी कालेज के प्राचार्य प्रो। आनंद शंकर सिंह और पीआरओ डॉ। मनोज कुमार दुबे ने बताया कि 24 नवंबर को बीए में सभी श्रेणी में 115 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीकॉम में ईडब्ल्यूएस में 140 अथवा अधिक, एससी में 30 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीएससी मैथ में सभी श्रेणी में 110 अथवा अधिक अंक पाने वाले और एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। वहीं एडीसी के प्राचार्य प्रो। अतुल कुमार सिंह ने बताया कि कीडगंज परिसर में 24 नवंबर को बीकॉम प्रथम वर्ष (केवल छात्र) में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग में 134 अथवा अधिक, अन्य पिछड़ा वर्ग में 133 अथवा अधिक, एससी-एसटी और कश्मीर विस्थापित के सभी। बीएससी प्रथम वर्ग (छात्र-छात्राएं) आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग में 120 अथवा अधिक, अन्य पिछड़ा वर्ग में 118 अथवा अधिक, एससी में 92 अथवा अधिक और एसटी की सभी सीटें एससी में परिवर्तित। बीए प्रथम वर्ष (केवल छात्र) में अन्य पिछड़ा वर्ग में 90 अथवा अधिक और एसटी व कश्मीर विस्थापित के सभी अभ्यर्थियों को सुबह नौ से 11 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा। इसके अलावा जीरोरोड परिसर में 24 नवंबर को बीकॉम प्रथम वर्ष (केवल छात्राएं) आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग में 148 अथवा अधिक, अन्य पिछड़ा वर्ग में 146 अथवा अधिक, एससी में 100 अथवा अधिक और एसटी व कश्मीर विस्थापित के सभी। बीए प्रथम वर्ष (केवल छात्राएं) में सभी वर्ग में 90 अथवा अधिक और एसटी व कश्मीर विस्थापित के सभी अभ्यर्थियों को सुबह नौ से 11 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा।

एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थियों को किया गया कॉल

सीएमपी डिग्री कालेज के प्राचार्य डॉ। बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीएससी मैथ में एसटी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इसी प्रकार बीएससी बॉयो में ईडब्ल्यूएस में 10 अथवा अधिक, एससी में 50 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीए में सामान्य वर्ग में 120 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीकॉम में एसटी के सभी। बीसीए में सामान्य वर्ग में 80 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

स्टेट यूनिवर्सिटी में पीजी में दाखिले को ऑफ लाइन आवेदन

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ। अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पीजी कोर्सेज में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब ऑफलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी 28 नवंबर तक उपस्थित होकर आवेदन कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.