-बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दस फीसदी सीटों पर अगल से होगी काउंसिलिंग

बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दस फीसदी सीटों पर अगल से होगी काउंसिलिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इविवि में चल रही बीए प्रथम वर्ष में एडमिशन की प्रक्रिया में इस बार ईडब्लूएस कोटा के अन्तर्गत दस फीसदी सीटों पर अभ्यर्थियों का एडमिशन होगा। एडमिशन में भी अभ्यर्थियों को विषयों को लेकर ऑप्शन दिया जाएगा। जनरल, ओबीसी, एससी व एसटी कैटेगरी कोटे का एडमिशन कम्प्लीट हो जाने के बाद ईडब्लूएस कैटेगिरी के छात्रों की काउंसिलिंग होगी।

तीस को जारी होगा प्रोग्राम

ईडब्लूएस कोटे के अन्तर्गत जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन फार्म में कोटे का जिक्र किया था उन्हें मेरिट के हिसाब से बुलाया जाएगा। बीए प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। धनंजय यादव ने बताया कि तीस जून को इस कोटे के एडमिशन का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। बीए की फ्भ्भ्0 सीटों के सापेक्ष दस फीसदी सीटों पर एडमिशन किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी को अनिवार्य रूप से कोटे का सर्टिफिकेट लाना होगा। एडमिशन मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर किया जाएगा।

तीसरे दिन ख्भ्क् एडमिशन

प्रवेश भवन पर मंगलवार को बीए प्रथम वर्ष में एडमिशन के कट आफ के मुताबिक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई। काउंसलिंग व एडमिशन फीस की प्रक्रिया पूरी करने के बाद जनरल कैटेगरी में ख्ब्ख् और एसटी कैटेगरी में नौ एडमिशन किए गए।

आज की कट आफ

आल कैटेगरी में क्म्भ् या उससे अधिक अंक पाने वाले और एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है।

Posted By: Inextlive