करन उर्फ शिवा केसरवानी की तहरीर पर पांच अज्ञात के खिलाफ दर्ज है रिपोर्ट

गिरफ्तारी न होने से नाराज व्यापारी और स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन व पथराव

ALLAHABAD: भाजपा नेता श्याम बाबू केसरवानी के बेटे और पत्‍‌नी पर हुए हमले से नाराज लोगों ने दूसरे दिन शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। वाहनों पर किए गए पथराव से यात्री सहम गए। हंगामे व बवाल की खबर फैलते ही इलाके में अफरातफरी मच गई। घटना के विरोध में व्यापारियों ने भी दुकानें बंद रखा। पूरे बाजार की दुकानें बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। खबर मिलते ही पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया।

गुरूवार की रात हुआ था हमला

बतादें कि कि गुरूवार की रात बाइक सवार बदमाशों ने केसरवानी इलेक्ट्रानिक पर बमबाजी व फायरिंग कर दी थी। इससे भाजपा नेता श्याम बाबू का बेटा शिवा व पत्‍‌नी जख्मी हो गई थी। भागते समय हमलावरों की ही फायरिंग से उनका एक साथी घायल हो गया था। करन उर्फ शिवा केसरवानी की तहरीर पर पुलिस ने पांच अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। घटना से नाराज व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने शुक्रवार की दोपहर फाफामऊ में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी व पीडि़त परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने एवं व्यापारियों को सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस दिए जाने और चौराहे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने की मांग की। मांगों को लेकर प्रदर्शन कारियों ने सीओ सोरांव जितेंद्र गिरी को ज्ञापन भी सौंपा। अधिकारियों द्वारा मांग पूरा किए जाने का आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए। शांत हुए व्यापारियों ने एक सभा की। जिसमें उन्होंने मांग पूरी न किए जाने पर फिर जोरदारी से प्रदर्शन की रणनीति बनाई। सभा में भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, उपेंद्र सिंह, श्याम बाबू केसरवानी, ओम प्रकाश गुप्ता, धीरेंद्र केसरवानी, आरडी वर्मा, शशि अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, मिथलेश सिंह, त्रिवेणी सिंह, राम नारायण मिश्रा, भोला सिंह, मंशू केसरवानी, गोपी केसरवानी सहित तमाम कारोबारी मौजूद रहे।

घायल उत्पल ने बदला बयान

एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती गोली से जख्मी उत्पल तिवारी ने शुक्रवार को अपना बयान बदल दिया। मीडिया से उत्पल ने कहा कि वह साथियों के साथ इलेक्ट्रानिक दुकान पर सामान खरीदने गया था। रेट को लेकर विवाद शुरू हुए विवाद के दौरान कुछ लोगों ने बमबाजी व फाय¨रग शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक गुरूवार को उसने बयान दिया था कि उसे रिजवान रंगदारी मांगने और दबाव बनाने के लिए साथ ले गया था।

कुछ लोगों ने बवाल करने का प्रयास किया लेकिन बाद में समझा बुझाकर उन्हें शांत करा दिया गया। पांच अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट कर तलाश की जा रही है।

सुनील सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive