-गोहरी चौराहे के पास अपहणकर्ताओं के चंगुल से छात्र ने खुद को छुड़ाया

-सोरांव पुलिस ने अधिवक्ता पिता की तहरीर पर दर्ज किया अज्ञात में रिपोर्ट

ALLAHABAD: एक किशोर छात्र ने अपने प्रजेंस ऑफ माइंड का इस्तेमाल करते हुए खुद को किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ा लिया। इसके साथ ही उसने हौसले और बहादुरी की मिसाल भी कायम की है कि मुश्किल हालात में इंसान को घबराना नहीं चाहिए। वाकया गंगापार के लेहरा गांव में रहने वाले एक अधिवक्ता के बेटे, 13 वर्षीय अंकुर से जुड़ा है। सोमवार को अंकुर का खेलने जाते वक्त स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। लेकिन इससे पहले कि वह उसे लेकर कहीं दूर निकल पाते, किशोर ने हिम्मत दिखाते हुए खुद को अपहरणकर्ताओं से आजाद करा लिया। सिर्फ इतना ही नहीं, उसने मौके पर शोर भी मचाया, जिससे अपराधी भागने पर मजबूर हो गए।

स्कूल जा रहा था अंकुर

सोरांव थाना क्षेत्र के लेहरा गांव में रहने वाले अनुराग मिश्र पेशे से अधिवक्ता हैं। उनका तेरह साल का बेटा अंकुर मिश्र आठवीं कक्षा का छात्र है। सोमवार को वह गांव के निकट स्थित एक स्पो‌र्ट्स स्कूल में खेलने जा रहा था। अभी वह वह स्कूल के गेट पर पहुंचा था कि तभी पीछे से आए स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने उसे अपने पास बुलाया। इससे पहले कि अंकुर कुछ समझ पाता बदमाशों ने मौका देख उसे गाड़ी में खींच लिया।

जाम ने बचा ली जान

अंकुर को किडनैप करने के बाद बदमाश सोरांव बाजार की तरफ भागने लगे। गोहरी चौराहे पर पहुंचे तो वहां पर जाम लगा था। जाम देखकर एक बदमाश सड़क खाली कराने के इरादे से नीचे उतरने लगा। इसी बीच अंकुर ने मौका देख बदमाश के हाथ में दांत से काट लिया और गाड़ी से कूद गया और शोर मचाने लगा। बदमाशों को इस बात की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। अंकुर के शोर मचाने से वह बिल्कुल हक्का-बक्का रह गए। उन लोगों ने तत्काल गाड़ी स्टार्ट की और प्रतापगढ़ की तरफ भाग निकले।

पहुंचा रिश्तेदार के घर

बदमाशों की गिरफ्त से छूटने के बाद अंकुर अपने रिश्तेदार के घर पहुंचा। रिश्तेदार उसे वहां अकेला देखकर चौंक पड़े। जब अंकुर ने पूरी घटना बताई तो हर कोई दंग रह गया। तत्काल इसके बारे में अंकुर के घरवालों को फोन पर जानकारी दी गई। इसके पिता अनुराग बेटे को थाने लेकर पहुंचे और घटना से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुटी है।

वर्जन

किशोर के पिता की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा हैं। बदमाशों की खोजबीन की जा रही है।

-अरुण कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive