- बेली हॉस्पिटल में मरीजों को करना पड़ा रहा है परेशानी का सामना

- आम जनता ने कमिश्नर से दर्ज कराई शिकायत

ALLAHABAD: बेली हॉस्पिटल के हड्डी रोग विभाग में आने वाले मरीजों को इन दिनों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महत्वपूर्ण सीआर्म मशीन के लंबे समय से खराब पड़ा होने से यह हालात पैदा हुए हैं। इसके चलते कई जरूरी ऑपरेशन करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। फिलहाल परेशान मरीजों ने इसकी शिकायत कमिश्नर के पास दर्ज कराई है।

दो महीने से नहीं मिले दो लाख

सीआर्म मशीन को खराब हुए दो महीने से अधिक समय बीत चुका है। इसकी मरम्मत को लेकर कई बार डॉक्टर्स, मरीज और स्टाफ ने हॉस्पिटल प्रशासन से गुहार लगाई है। बावजूद इसके सुनवाई नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक यह मशीन पूरी तरह से जल चुकी है। इसके मरम्मत में दो लाख रुपए खर्च होने हैं। इतना पैसा हॉस्पिटल के मद में नहीं है और शासन से राशि की मांग की गई है। कई बार पत्र लिखने के बाद अब पैसा सैंग्शन हुआ है। हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। यूसी द्विवेदी का कहना है कि अलग-अलग किस्तों में शासन से यह पैसा मिलेगा। फिर भी मशीन को जल्द से जल्द बनवाने की कोशिश की जा रही है।

क्या है सीआर्म मशीन

हड्डी रोग के मरीजों के ऑपरेशन के दौरान सीआर्म मशीन से एक्सरे की मदद ली जाती है। इसके जरिए डॉक्टर्स सटीक सर्जरी करने में सक्षम होते हैं। अब जबकि, मशीन खराब पड़ी है ऐसे में डॉक्टर्स को ऑपरेशन में दिक्कत पेश आ रही है। कई महत्वपूर्ण सर्जरी को मजबूरी में टाल दिया गया है। गुरुवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर बीके सिंह से मिलकर इसकी शिकायत भी दर्ज कराई है। बता दें कि कुछ दिन पहले एसआरएन हॉस्पिटल की सीआर्म मशीन खराब हो जाने से मरीजों को बहुत दिक्कतें पेश आई थीं।

Posted By: Inextlive