उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बढ़ाई आवेदन की तिथि

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने अलग अलग परीक्षाओं के लिये महत्वपूर्ण गाइडलाइन जारी की है। इनका अनुपालन अभ्यर्थियों को अनिवार्य रुप से करने के लिये कहा गया है। इसमें सबसे इम्पार्टेट आयोग से होने वाली सीधी भर्ती है, जिसमें पशु चिकित्साधिकारी के पदों के लिये अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इस परीक्षा के लिये आवेदन करने वालों से कहा गया है अभ्यर्थी के पास उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सा परिषद का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। संयुक्त सचिव सीता राम गुप्त की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि जिन अभ्यर्थियों के पास इसका प्रमाण पत्र न हो, वे चयनोपरांत 45 दिन के भीतर उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सा परिषद में अपना पंजीकरण करवाकर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना सुनिश्चित करेंगे।

कई आवेदन की तिथि बदली

पशुचिकित्साधिकारी, उपनिदेशक मुद्रण, उप निदेशक, शोध अधिकारी, सहायक प्रशिक्षक एवं क्रीड़ाधिकारी खेल निदेशालय के सापेक्ष आवेदन की तिथि में परिवर्तन किया गया है। कहा गया है कि इन पदों पर आवेदन शुल्क जमा करने की संशोधित तिथि 03 फरवरी, ऑनलाइन आवेदन किये जाने की तिथि 06 फरवरी एवं आयोग कार्यालय में आवेदन भेजने की तिथि 27 फरवरी निर्धारित की गई है।

घट-बढ़ सकते हैं स्टाफ नर्स के पद

आयोग के परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ द्वारा जारी की गई एक अन्य सूचना में बताया गया है कि प्रदेश में होने वाली स्टाफ नर्स पुरुष एवं महिला के पदों पर भर्ती के लिये पदों की संख्या घट एवं बढ़ सकती है। ऐसा शासन एवं विभाग के अनुरोध पर विशेष परिस्थितियों में किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive