आठ को होने वाले व्यापारी सम्मेलन का देश ही नहीं विदेशों में भी होगा प्रसारण

टेक्निक के जरिए हर व्यापारी कर सकेगा डायरेक्ट इंटरैक्ट

केपी ग्राउंड में 8 जनवरी को होने वाला व्यापारियों का सम्मेलन व्यापारियों के लिए तो खास होगा ही। कई अन्य मामलों में भी खास होगा। तकनीकी रूप से बेहद समृद्ध व्यवस्था के चलते देशभर में इसे लाइव देखा जा सकेगा और हर सीट पर बैठे व्यापारी के पास आप्शन होगा कि वह अपना सवाल पूछे। इसके लिए आईटी की पूरी टीम को लगा दिया गया है।

300 लोगों की टीम करेगी मॉनिटरिंग

बता दें कि यह आयोजन नंदी सेवा संगठन के तत्वावधान में किया जा रहा है। संगठन के तकनीकी विभाग के प्रमुख अमित कुमार ने बताया कि दिल्ली और मुम्बई से 300 से ज्यादा टेक्निकल एक्सपर्ट अत्याधुनिक वार रूम में दिन रात एक किये हुए हैं। आधुनिक ड्रोन तकनीक, लेजर बीम्स, सैटेलाइट मैपिंग, थर्मल इमेजिंग, जीपीएस तकनीक, विशेष मोबाइल एप्प टोल फ्री हेल्प लाइन, कॉल सेंटर और सेंड आ‌र्ट्स का इलाहाबाद के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया जाएगा। लेटेस्ट डिस्प्ले टेक्नोलॉजी और सराउंड साउंड सिस्टम का इस्तेमाल जो इसमें शामिल होने वाले व्यापारियों के लिए बिल्कुल नया एक्सपीरिएंस होगा। समारोह में आने वालों के मैनेजमेंट के लिए जीपीएस तकनीक थर्मल सेंसर्स एवं नायाब तकनीको का इस्तेमाल किया जायेगा जो देश की इतिहास में पहली बार होगा।

आईआईटीयंस के हाथ क्राउड मैनेजमेंट

लाखों की भीड़ को मैनेज करने के लिए आईआईटी दिल्लीए आईआईटी मुम्बई, आईआईएम अहमदाबाद, आईआईएम बंगलुरु, अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से नंदी सेवा संगठन के सदस्यों की टीम इलाहाबाद आयी हुई है। इसका सीधा प्रसारण देश के महत्वपूर्ण स्थलों विश्वभर के देशो की राजधानियों में किया जायेगा। देश के इतिहास में पहली बार लाइव पोलिंग तकनीक के जरिये समारोह में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति मंच पर उपस्थित वक्ताओं के साथ सीधा संवाद कर सकेगा। इस समारोह में ईएसएसईएल ग्रुप के चेयरमैन और राज्यसभा सदस्य डॉक्टर सुभाष चन्द्रा जी बतौर मुख्य अतिथि आ रहे हैं।

Posted By: Inextlive