सुभाष चौराहे पर लगाया जाम, कड़ी धूप में भी घंटों डटे रहे

समझाने में अफसर भी हुए पसीने पसीने, जमकर हुई बहस

ALLAHABAD: साल 2011 की भर्ती के लिए सात साल से उठ रही आवाज अनायास नहीं है। मंडे को स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन की जीडी कांस्टेबल 2011 की भर्ती परीक्षा को लेकर सैकड़ो छात्रों का समूह एक बार फिर सड़क पर उतर पड़ा। अचानक छात्रों का हुजूम उमड़ने की खबर लगते ही जिला प्रशासन और पुलिस के अफसरों के कान खड़े हो गए। छात्रों का कहना था कि भर्ती में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट तक जाकर प्रदर्शन करेंगे।

भर्ती में भ्रष्टाचार का है आरोप

मंडे दोपहर 12 बजे सुभाष चौराहे पर अलग-अलग हिस्सों से आए छात्रों का रेला उमड़ पड़ा। छात्रों की भारी तादाद की खबर लगते ही पुलिस बल के जवान और अफसर भागे-भागे पहुंचे। देखते ही देखते एसएससी की जीडी कांस्टेबल 2011 भर्ती को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सुभाष चौराहे पर जाम लगा दिया। उनके विरोध की वजह थी भर्ती में व्यापक स्तर पर की गई धांधली। छात्रों का कहना था कि भर्ती में मेरिट में नीचे रहे अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम चयन से बाहर कर दिया गया।

28 हजार पद भरने की मांग

छात्रों ने बताया कि जीडी कांस्टेबल 2011 में अभी 28,044 पद रिक्त हैं। इन्हें बचे हुए अभ्यर्थियों से भरा जाए। बता दें कि इन्हीं मांगों को लेकर पूर्व में भी छात्र प्रदर्शन कर चुके हैं। भर्ती को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिट भी दाखिल की जा चुकी है।

Posted By: Inextlive