सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने दी पुलिस को सूचना। आत्महत्या के लिए उकसाने की एफआईआर दर्ज।

BAREILLY: साहूकारा में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पति ने बिना पुलिस और मायके वालों को सूचना दिए उसके अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी, लेकिन किसी तरह मायके वालों को सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे और पुलिस बुला ली। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला की गर्दन और पैर में चोट के निशान हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा। पुलिस ने पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की एफआईआर दर्ज कर ली है।

 

6 वर्ष पहले दहेज उत्पीड़न का कराया था केस

आलमगिरीगंज निवासी 36 वर्षीय गीतिका अग्रवाल की शादी 12 वर्ष पहले साहूकारा निवासी शरद अग्रवाल से हुई थी। उसके दो बेटे माधव और केशव हैं। शरद अग्रवाल प्राइवेट जॉब करता है जबकि गीतिका अग्रवाल आंवला में प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती थी। गीतिका के पिता सतीश अग्रवाल ज्वैलर हैं। आरोप है कि 6 वर्ष पूर्व गीतिका ने पति शरद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। वह मायके में भी रही थी, लेकिन बाद में उसके सास-ससुर उसे मनाकर वापस ले गए थे।

 

दोस्त से मिली भाई को मौत की सूचना

गीतिका के भाई आयुष ने बताया कि संडे सुबह पौने 11 बजे उसके पास दोस्त का फोन आया कि उसकी बहन की मौत हो गई है। जब वह वहां पहुंचा तो देखा कि बहनोई शरद अग्रवाल उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था। जब उन्होंने देखा तो बहन की गर्दन पर निशान थे। पैर में भी चोट के निशान थे। जिसके बाद उन्होंने तुरंत किला पुलिस को सूचना दी। पुलिस पूछताछ में शरद ने बताया कि गीतिका ने फंदे पर लटककर जान दी है। जब पुलिस ने पूछा कि उसने जानकारी क्यों नहीं दी तो उसने बताया कि उसकी ससुराल वालों से 6 वर्ष से बोलचाल बंद थी, इसलिए उसने जानकारी नहीं दी, लेकिन पुलिस को जानकारी न देने के सवाल पर वह चुप हो गया।

 

महिला की संदिग्ध हालात में मौत हुई है। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive