- मीरगंज निवासी एक बच्चे में हुई पुष्टि

- मलेरिया के साथ ही कोरोना का भी भेजा सैंपल

बरेली : जिले में कोरोना के साथ ही अब मलेरिया ने भी तेजी से पांव पसारना शुरु कर दिया है। हैरत की बात तो यह है कि बड़ों के साथ ही अब बच्चे भी इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आने लगे हैं, संडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट एक बच्चे में मलेरिया की पुष्टि हुई है।

फरीदपुर के मोहल्ला परा निवासी 10 साल के बच्चे को काफी दिनों से फीवर और कोल्ड की दिक्कत थी वहीं शरीर में दर्द की समस्या थी, परिजन उसे लेकर संडे को सुबह सीएचसी पहुंचे जहां वह जांच में मलेरिया पीवी से ग्रसित पाया गया, हालत गंभीर होने पर उसे सीएचसी से डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल रेफर किया गया। यहां गाइड लाइन के अनुपालन में बच्चे की कोरोना जांच भी कराई गई लेकिन देर रात तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई थी।

परिजनों ने नहीं दी थी सूचना

चाइल्ड वार्ड में जब बच्चे को एडमिट कर लिया गया इसके बाद यहां तैनात स्टाफ ने गाइड लाइन के अनुपालन में बच्चे की कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा, जब बच्चे का सैंपल ले लिया गया इसके बाद परिजनों ने बताया कि बच्चे की कोरोना जांच सीएचसी पर की गई थी जो कि निगेटिव आई है। लेकिन तब तक टीम सैंपल लेकर चली गई थी। इस संबंध में डॉक्टर करमेंद्र ने बताया कि बच्चे को कई दिनों से फीवर, शरीर में दर्द और कोल्ड की समस्या थी, वहीं जांच में मलेरिया पीवी की भी पुष्टि हुई है। कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। हालांकि परिजनों ने बाद में सूचना दी कि बच्चे की कोरोना जांच सीएचसी पर हुई थी, जो कि निगेटिव आई है।

Posted By: Inextlive