- निजी मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत

- कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

बरेली : जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे प्रशासन और हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसरों में खलबली मची हुई है। वहीं बरेली में कोरोना बढ़ते प्रकोप पर किस प्रकार अंकुश लगाया जा सके इसके लिए शासन स्तर से भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। इसी क्रम में ट्यूजडे को भी कोरोना संक्रमित एक युवा समेत तीन पेशेंट्स ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इनकी हुई मौतें

शहर के किला क्षेत्र के मोहल्ला कटघर निवासी 28 वर्षीय युवा जो कि हाल ही में 300 बेड हॉस्पिटल में हुई एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आया था, वह फीवर, कोल्ड और सांस संबंधी बीमारी से ग्रसित था, गंभीर हालत में उसे 300 बेड कोविड एल वन हॉस्पिटल से निजी मेडिकल कॉलेज के कोविड एल टू हॉस्पिटल में रेफर किया गया था, ट्यूजडे को युवा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं बदायूं रोड स्थित करगैना निवासी 45 वर्षीय युवक जो कि तबियत बिगड़ने पर परिजनों से उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया था रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे कोविड एल टू हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया, वह गंभीर बीमारी से ग्रसित था, ट्यूजडे को सुबह 11 बजे युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं मोहल्ला साहूकारा निवासी 55 वर्षीय महिला जिनको सांस लेने में दिक्कत हुई तो परिजनों ने उन्हें डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया जहां कोविड -19 जांच में वह पॉजिटिव पाई गई थीं, जिसके बाद उन्हें कोविड एल टू हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था, जहां ट्यूजडे को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

दो माह में 50 से ज्यादा की गई जान

जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। हालांकि मार्च से शुरु हुए कोविड-19 के प्रकोप अब भयावाह हो चुका है। लेकिन शुरुआत में केसेज की संख्या काफी कम थी वही मार्च और अप्रैल में महज कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 10 से भी कम था, लेकिन पिछले दो माह में 50 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जो कि चौंकाने वाला आंकड़ा है। अब कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 102 हो चुका है।

वर्जन

ट्यूजडे को कोविड एल टू हॉस्पिटल में एडमिट एक युवा समेत तीन पेशेंट्स की मौत हुई है। मृतकों के परिजनों और प्रशासन को इस बाबत सूचना दे दी गई है।

डॉ। अशोक कुमार, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive