- क्राइम ब्रांच कैंट पुलिस ने पकड़े सात बदमाश

- सही टारगेट पर अचूक निशाना लगाता रहा गैंग

GORAKHPUR: शहर के व्यापारियों को लूटने वाले सात बदमाश पकड़े गए। मंगलवार को कैंट पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच टीम ने बदमाशों को धर दबोचा। सरगना राका की अगुवाई में सात बदमाशों का एक गैंग दो गुट बनाकर लूटपाट करता रहा। सही टारगेट चुनकर अचूक निशाना लगाने वाले बदमाशों ने दाल कारोबारी को दोबारा लूटने की योजना बनाई थी। बदमाशों के पास से पिस्टल, तमंचा, चोरी की बाइक और 60 हजार रुपए नकदी बरामद हुई। गैंग सरगना राका ने भोजपुरी में वारदातों की कहानी सुनाई तो पुलिस हंस पड़ी। डीआईजी रेंज शिव सागर सिंह ने पुलिस टीम को 12 हजार रुपए का इनाम देकर सम्मानित किया।

बेतियाहाता मोहल्ले में थे सक्रिय

कैंट पुलिस मंगलवार को बेतियाहाता चौराहे पर चेकिंग कर रही थी। दो बाइक सवार चार युवकों को पुलिस ने रोका। उनके पास से असलहे बरामद होने पर पुलिस का शक गहरा गया। पूछताछ में सामने आया कि चारों बदमाश एक दाल कारोबारी को लूटने की योजना बनाकर निकले थे। लेकिन पुलिस ने उनको पहले ही पकड़ लिया। युवकों ने दवा व्यवसायी मनीष केडिया को गोली मारने, दूसरे कारोबारी की आंख में मिर्चा पाउडर डालकर रुपए लूटने में शामिल होना बताया। सही जानकारी मिलने पर पुलिस ने उनके फरार साथियों को धर दबोचा।

राका, विनय और विक्की ने तैयार किया गैंग

पकड़े गए बदमाश आपस में एक दूसरे से जुड़े हैं। गैंग सरगना राका, विनय और विक्की अलग- अलग लड़कों की टीम बनाकर लूटपाट करते हैं। बेतियाहाता मोहल्ले में किराए का कमरा लेकर रहने वाले बदमाशों के निशाने पर कारोबारी थी। रेकी करके चार मार्च को बेतियाहाता में व्यापारी की आंख में मिर्चा पाउडर झोंका। उसकी स्कूटी लेकर भाग गए जिसकी डिक्की में साढ़े तीन लाख रुपए थे। 22 मार्च को लूटपाट की कोशिश में बेतियाहाता निवासी मनीष केडिया को गोली मार दी थी।

तीन ने दवा, चार ने दाल वाले को लूटा

पुलिस ने बताया कि खजनी एरिया के कटघर निवासी विनय यादव, सिकरीगंज एरिया के गाहीबेला निवासी अविनाश शर्मा, अनिल शर्मा और बेलीपार एरिया के बेतऊआ उर्फ चनऊ निवासी राम प्रवेश पासवान ने दाल और दवा कारोबारी मनीष केडिया को लूटा था। उनके अन्य साथियों खजनी एरिया के तरियापार निवासी राका, राजघाट के अमरूद मंडी, ट्रांसपोर्ट नगर निवासी चंदन निषाद और सतीश ने मिर्चा पाउडर झोंककर व्यापारी की स्कूटी लूटी थी। विक्की डेविड और उसके साथी तुर्कमानपुर निवासी संतोष कहीं लेकर चले गए हैं। एक आरोपी चंदन निषाद शाहपुर एरिया में एमआर के बेटे के अपहरण के आरोप में जेल जा चुका है।

Posted By: Inextlive