-आरटीओ के सामने लगी दुकान में कार्रवाई का खौफ

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर प्रकाशित होने के बाद गायब हुए हाई सिक्योरिटी फर्जी नंबर प्लेट

आरटीओ के सामने लगी दुकान में कार्रवाई का खौफ

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर प्रकाशित होने के बाद गायब हुए हाई सिक्योरिटी फर्जी नंबर प्लेट

GORAKHPUR: GORAKHPUR: फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाले दुकानदार अब उन्हें कार्रवाई का डर सताने लगा हैं। आलम यह है कि एक दिन पूर्व आई नेक्स्ट ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट में फर्जीवाड़े का मामला उजागर किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद दुकानदार अपनी दुकानों से फर्जी नंबर प्लेट हटा दिए हैं। उधर आरटीओ डिपार्टमेंट फर्जी तरीके से नंबर प्लेट बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के मूड में नजर आ रही है। इसी का नतीजा है कि दुकानदारों में भी खौफ बना हुआ है।

फिट कर दे रहे हैं नकली प्लेट

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने पर भले ही रोक लगा दी गई हैं, लेकिन सरकार इसे लेकर गंभीर है। यह वाहन के साथ वाहन ओनर को सिक्योर करने वाला है। इसे अमल में लाने के लिए आरटीओ विभाग पूरी तरह से गंभीर है तो उधर शहर में फर्जी नंबर प्लेट का धंधा जोरों पर चल रहा है। ओरिजनल हाई सिक्योरिटी नंबर को दुकानदार हू-ब-हू इसी तरह तैयार कर वाहनों में फिट कर दे रहे हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने क्9 जनवरी को 'सुबह हुई बात, शाम तक फिट कर दी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट' हेडिंग से खबर प्रकाशित की। इसके बाद आरटीओ विभाग के अफसरों की आंखे खुली, तो उधर दुकानदारों ने कार्रवाई की डर से दुकानों में रखा फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट दुकान से हटा दी।

यह मामला गंभीर है। जो भी दुकानदार फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बना रहे हैं गलत है। इसके खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वी के सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन

Posted By: Inextlive