- गोला एरिया के गोपालपुर में हुई घटना से इलाके में सनसनी, चाचा की हालत गंभीर

- एसएसपी बोले- आरोपितों के खिलाफ होगी एनएसए की कार्रवाई

GORAKHPUR:

गोला एरिया के गोपालपुर में बदमाशों ने ग्राम पंचायत अधिकारी अनीस चौधरी उर्फ पिंटू को सरेराह घेरकर बाका से हमला करके मार डाला। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे हुई इस वारदात से अनीस को बचाने की कोशिश में उनके चाचा विनोद चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए। दिनदहाड़े हुए घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। अनीस के बड़े भाई अनिल कुमार चौधरी की सूचना पर एसएसपी दिनेश कुमार पी, सीडीओ इंद्रजीत सिंह सहित कई अधिकारी जिला अस्पताल की मोर्चुरी पहुंचे। परिजनों से बात करके आरोपियों को जल्द अरेस्ट करने की बात कही। एसएसपी ने कहा, घटना में शामिल आरोपितों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। परिजनों ने एसएसपी को बताया, अनीस ने साथ ट्रेनिंग करने वाली युवती संग शादी कर ली थी। यह बात उसके ससुरालियों को रास नहीं आई। लोगों ने बताया, पंचायत चुनाव की रंजिश में मोहल्ले के एक युवक ने मुखबिरी कराकर हत्या कराई है। मौके पर एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है।

इस तरह हुई वारदात

- गोला एरिया के उनवली निवासी पूर्व प्रधान अनिल चौधरी के छोटे भाई अनीस उरुवा ब्लॉक में ग्राम पंचायत अधिकारी थे।

- उनके चाचा देवीदयाल भी ग्राम पंचायत अधिकारी हैं। शनिवार सुबह 10 बजे दोनों एक साथ कार से ब्लॉक जा रहे थे।

- गोपालपुर में हार्डवेयर की दुकान पर चाचा-भतीजा रुक गए। घर पर हुए निर्माण कार्य का हिसाब-किताब करके पेमेंट किया।

- अनीस दुकान से निकलकर अपनी कार का दरवाजा खोल रहे थे। तभी उरुवा की तरफ दो बाइक सवार चार लोग आ गए। उन लोगों ने अनीस को पकड़ लिया।

- अनीस केा पीटते हुए उस पर तेज धारदार हथियार बांका से हमला कर दिया। गले, सीने, सिर सहित कई जगहों पर बेहरमी से वार किया।

- अनीस का शोर सुनकर चाचा देवीदयाल पहुंचे। उनके सीने सहित शरीर के कई जगहों पर हमला करके बदमाश फरार हो गए।

- पब्लिक ने दोनों को सीएचसी पहुंचाया। सूचना पाकर पुलिस पहुंची। डॉक्टरों ने चाचा-भतीजा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

- जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने अनीस को मृत बताते हुए चाचा को मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी।

- बड़े भाई अनिल ने अनीस के ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, गैर बिरादरी में शादी करने की वजह से उनके भाई की हत्या की गई। पहले भी कई बार हमला हुआ था। लगातार जानमाल की धमकी दी जा रही थी।

अनीस ने किया था प्रेम विवाह, बढ़ती चली गई टशन

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रहे अनीस का प्रेम संबंध साथ पढ़ने वाली गगहा्र, देवकली निवासी दीप्ति मिश्रा से हो गया था। संयोगवश दोनों को एक साथ ग्राम पंचायत विभाग में नौकरी मिल गई। एक साथ ट्रेनिंग करने पर दोनों में नजदीकियां बढ़ गई। दोनों ने 9 दिसंबर 2019 को कोर्ट मैरिज कर ली। दीप्ति की तैनाती कौड़ीराम ब्लॉक में हो गई। बाद में उन्होंने अपना तबादला गोला में करा लिया था। उनके प्रेम संबंधों से दीप्ति के परिजन नाराज थे। इस बीच अनीस के खिलाफ गगहा थाना में रेप, जानमाल की धमकी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर दिया गया, लेकिन दीप्ति अनीस के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही। 6 जून को उसने धूमधाम से मैरिज हाल में भी शादी कर ली। इसके बाद से दीप्ति के मायके वाले ज्यादा नाराज रहने लगे। इस बीच दीप्ति प्रेगनेंट भी हो गई। शनिवार को पति के मर्डर की हत्या की जानकारी होने पर वह अचेत हो गई।

किस्मत का तो पता नहीं, सब मेहनत से मिलता है

अनीस काफी मिलनसार व्यक्ति थे। इसलिए काफी लोगों से जान पहचान हो गई थी। डयूटी आने-जाने के लिए अनीस ने एक साल पूर्व जनवरी में लग्जरी कार खरीद ली। दीप्ति के पास भी फोर व्हीलर थी। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले अनीस ने सात जून को अपनी शादी फोटो अपडेट करके शुभचिंतकों को जानकारी दी। इसके पूर्व की एक पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि किस्मत का तो पता नहीं, सब मेहनत से ही मिलता है।

वर्जन

तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया जाएगा। अनीस ने प्रेम विवाह किया था। उनकी पत्‍‌नी के मायके वालों पर घटना को अंजाम देने का आरोप है। इसकी जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी गोरखपुर

मेरे भाई ने अपनी गर्लफ्रेंड संग शादी की थी। बिरादरी को लेकर ससुराल वाले विरोध करते थे। हम लोगों की फैमिली ज्वाइंट है। हमारे भाई और उनकी पत्‍‌नी भी साथ रहते थे। गांव के एक युवक की मुखबिरी पर शादी को रंजिश मानते हुए मेरे भाई की हत्या की गई है।

अनिल चौधरी, पूर्व प्रधान और युवक के बड़े भाई

Posted By: Inextlive