- निरीक्षण करने पहुंची टीम, मोहद्दीपुर स्थित एक नर्सिंग होम में मिली खामियां

- निरीक्षण करने पहुंची टीम, मोहद्दीपुर स्थित एक नर्सिंग होम में मिली खामियां

GORAKHPUR:

GORAKHPUR:

सिटी में नर्सिंग होम की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रहा है। मोहद्दीपुर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में बिना परमिशन के कोरोना पेशेंट्स का इलाज कराना महंगा पड़ गया। दरअसल, यह मामला तब खुला जब हेल्थ डिपार्टमेंट और प्रशासन की संयुक्त टीम ने बुधवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां मिली। जिसमें आपरेशन थियेटर तक को सील कर दिया गया। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने नर्सिंग होम संचालकों को निर्देश जारी किया है कि वे मानकों का पालन करें। वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नहीं था हेल्प डेस्क

बता दें, हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम व प्रशासन की संयुक्त टीम मोहद्दीपुर स्थित आर्थोपेडिक हॉस्पिटल का निरिक्षण किया तो इसमें कई कमियां पाई गईं। कमियों में अस्पताल में कोविड हेल्पडेस्क नहीं था। इसके अलावा निरीक्षण करने वाली टीम ने पाया कि हॉस्पिटल के दरवाजे पर सैनिटाइजर व स्क्रीनिंग की कोई व्यवस्था नहीं थी।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। वार्ड में मरीजों और उनके अटेंडेंट की संख्या बहुत ज्यादा थी। आइसोलेशन वार्ड मानक के अनुरूप नहीं था और दूसरे फ्लोर पर बनाया गया था। निरीक्षण करने गई टीम ने देखा कि बायो मेडिकल वेस्ट का प्रबंधन अत्यंत खराब था। कोविड पॉजीटिव मरीज भर्ती किया गया, लेकिन स्थानीय प्रशासन को सूचित नहीं किया गया और दूसरे हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया। आईपीसी के जो मानक होते हैं। उन मानकों का पालन नहीं करते पाया गया। टीम ने हॉस्पिटल के आपरेशन थिएटर को सील कर दिया। तत्काल प्रभाव से ओपीडी पर भी रोक लगा दी गई। साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों को डिस्चार्ज कर सीएमए को सूचित करने का निर्देश दिया गया।

Posted By: Inextlive