-गुरुवार की रात बारिश संग तेज हवाओं से काफी नुकसान

- कई जगहों पर पेड़ गिरे तो कहीं घरों के टीनशेड उड़े

- मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

GORAKHPUR: गुरुवार रात अचानक आई तेज आंधी-पानी ने गर्मी और उमस से राहत तो मिल गई। लेकिन इससे तबाही भी काफी हुई है। आम व लीची की फसल पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है। वहीं तेज आंधी से कई जगहों पर पेड़ गिर गए। इससे कई रूट्स पर आवागमन भी प्रभावित हो गया। हालांकि बारिश ज्यादा देर तक नहीं हुई। लेकिन तेज आंधी से कई जगहों पर टीनशेड तक उखड़ गए।

सुहाना हो गया मौसम

बारिश होते ही टेंप्रेचर भी काफी कम हो गया और ठंडी हवाएं भी चलने लगी। इससे इस गर्मी व उमस से लोगों को काफी राहत मिली। देर रात तो मौसम के करवट का आलम यह रहा कि मई के महीने में भी लोगों को थोड़ा सा ठंड का अहसास होने लगा। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक अभी मौसम ऐसा ही रहेगा। एक सप्ताह के बाद ही मौसम में कोई नया मोड़ आने की संभावना है। सोनौली रोड पर स्थित महेसरा पुल के पास पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित हुआ।

आज भी होगी बारिश

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ। शफीक अहमद के मुताबिक मौसम में लगातार वेस्टर्न डिस्टर्बेस हो रहा है। नेपाल में हो रहे इस सिस्टम से इसका असर गोरखपुर व आसपास के एरियाज में भी हो रहा है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार 13 व 15 मई को भी यहां तेज आंधी के साथ बारिश का पुर्वानुमान लगाया गया है। इतना ही नहीं इस दौरान कई जगहों पर ओले भी पड़ने की संभावना।

Posted By: Inextlive