18 नए कोरोना पॉजिटिव, एक जिंदगी और खत्म

Updated Date: Thu, 02 Jul 2020 01:36 PM (IST)

- किदवई नगर निवासी अधेड़ की कोरोना संक्रमण से मौत

- 45 कोविड पेशेंट्स ठीक होने के बाद किए गए डिस्चार्ज

KANPUR: कोरोना संक्रमण का दायरा वेडनसडे को सिटी में और बढ़ गया। सीएमओ की 24 घंटे की रिपोर्ट में 18 नए संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई। इस दौरान एलएलआर हॉस्पिटल के कोविड आईसीयू में किदवईनगर के एक शख्स की मौत भी हो गई। नए संक्रमितों में से कई बिल्कुल नए क्षेत्रों के हैं। 18 संक्रमितों में 9 संक्रमित प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा 45 कोरोना संक्रमित पेशेंट्स को कोरोना से जंग जीतने के बाद डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया।

नए इलाकों में मिले संक्रमित

सीएमओ की 24 घंटे की रिपोर्ट में जो संक्रमित मिले उसमें से कई बिल्कुल नए इलाकों से हैं जहां अभी तक कोरोना संक्रमण नहीं पहुंचा था। 18 संक्रमित कछियाना मोहाल, किदवई नगर, पशुपति नगर, पनकी, गांधीनगर, फजलगंज, लोकमन मोहाल, बाबूपुरवा, अशोक नगर, आरके नगर, जाजमऊ, चुन्नीगंज, काकादेव में मिले। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सभी पेशेंट्स को आइसोलेट करने के साथ कंटेनमेंट की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

सिटी में 53वीं मौत

एलएलआर हॉस्पिटल के कोविड आईसीयू में भर्ती किदवईनगर के रहने वाले 54 साल के शख्स की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उन्हें हाईपॉक्सिया की शिकायत पर सीधे कोविड आईसीयू में भर्ती किया गया था। लगातार सांस लेने में प्रॉब्लम होने पर उन्हें वेंटीलेटर पर भी रखा गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। कानपुर में कोरेाना से यह 53वीं मौत है। मौत के बाद वेडनसडे को कोविड प्रोटोकाल के मुताबिक उनके शव का अंतिम संस्कार कराया गया।

और कम हुइर् सैंपलिंग

स्वास्थ्य विभाग पर कोरोना की जांच के लिए कम सैंपलिंग के आरोप लगते हैं। 900 टेस्ट की क्षमता के बाद भी कभी किसी दिन इतने सैंपल नहीं लिए गए। वहीं वेडनसडे को सैंपलिंग और कम हो गई। मात्र 335 लोगों के की सैंपल स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 लैब में भेजे गए। इसमें से रैंडम सैंपलिंग के जरिए 13 लोगों के सैंपल लिए गए। 89 पूल्ड सैंपल, 112 माइग्रेटरी सैंपल व 117 अन्य सैंपल लिए गए हैं।

45 ने दी कोरोना को मात

कोरोना वायरस से संक्रमित 45 पेशेंट्स की ठीक होने के बाद छुट्टी कर दी गई। 4 पेशेंट एलएलआर हॉस्पिटल से, 19 नारायणा से, 10 ईएसआई हॉस्पिटल जाजमऊ से, 6 काशीराम से और 6 रामा मेडिकल कालेज से डिस्चाजर्1 किए गए।

(बॉक्स बनाएं)

मेडिकल कॉलेज की रेजीडेंट संक्रमित

मेडिकल कालेज की कोविड लैब की रिपोर्ट में टयूजडे रात को एक रेजीडेंट में भी वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट की यह नॉन पीजी जूनियर रेजीडेंट को कोरेाना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे न्यूरो साइंस सेंटर में आइसोलेट कराया गया। एलएलआर हॉस्पिटल की एसआईसी डॉ.रिचा गिरि ने इसकी पुष्टि की। वहीं एलएलआर हॉस्पिटल में काम करने वाले एक आउटसोर्सिग कर्मचारी को भी प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.