-2 जगह लीकेज बनाने को बेनाझाबर स्थित ट्रीटमेंट प्लांट बंद

-20 करोड़ लीटर वाटर सप्लाई थर्सडे मॉर्निग तक बंद रहेगी

KANPUR: जलकल ने लीकेज बनाने के लिए बेनाझाबर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से 20 करोड़ लीटर वाटर सप्लाई रोक दी है। जलकल मुख्यालय बेनाझाबर, धोबीघाट व स्वरूप नगर में लीकेज ठीक करने के लिए सप्लाई को रोका गया है। वेडनसडे शाम से लेकर थर्सडे दोपहर तक लीकेज बनाने का समय निर्धारित किया गया है। वाटर सप्लाई बंद होने से 20 लाख आबादी को वाटर सप्लाई नहीं हो सकी। जलकल अधिकारियों के मुताबिक सुबह तक लीकेज ठीक कर सप्लाई नॉर्मल कर दी जाएगी।

टैंकर से भ्ोज रहे पानी

लोगों को पानी की प्रॉब्लम न हो इसके लिए जलकल ने 25 जगहों पर वाटर टैंकर भेजने का दावा किया। बता दें कि 3 जगह लीकेज होने के कारण रोज लाखों लीटर पानी सड़क पर बह जाता है और सड़क भी उखड़ रही है। जलकल जीएम नीरज गौण ने बताया कि लीकेज तेजी से ठीक कराए जा रहे हैं। थर्सडे तक सप्लाई नॉर्मल करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

लीकेज से रोड पर जलभराव

बाबूपुरवा स्थित नई मस्जिद के पास वाटर सप्लाई शुरू होते ही हजारों लीटर पानी सड़कों पर बहने लगता है। इससे पूरी रोड पर जलभराव हो जाता है। बीते 2 महीनों से ये समस्या बनी हुई है। स्थानीय निवासी कादिर, नबी अहमद, तसलीम आरिफ और राजू ने बताया कि लीकेज से पूरे मोहल्ले में जलभराव हो जाता है। पानी की भी बर्बादी होती है।

Posted By: Inextlive