- कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए लिया गया फैसला, रिसर्च और एजुकेशन के लिए जा सकते हैं स्टूडेंट

KANPUR : एचबीटीयू में यदि आप स्टडी और रिसर्च करना चाहते हैं तो कैंपस जा सकते हैं लेकिन आपको रहने के लिए हॉस्टल नहीं दिया जाएगा। फैकल्टी से मिलकर अपने डाउट्स क्लियर कर सकते हैं। प्रैक्टिकल का मौका भी मिलेगा। यह आदेश फ्राईडे को यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से जारी किए गए हैं। हॉस्टल शासन और यूजीसी के निर्देशों के बाद ही दिया जाएगा।

तय होगा शेड्यूल

बीटेक फ‌र्स्ट ईयर को छोड़कर बाकी बीटेक, एमटेक, पीएचडी, एमसीए की पढ़ाई ऑनलाइन रहेगी। उन्हें जिस फार्मेट से पढ़ाया जा रहा है। डिजिटल रूप में कंटेंट दिए जा रहे हैं, उन्हें मुहैया कराए जाएंगे। डीन एकेडमिक प्रो। सुनील कुमार ने बताया कि छात्रों को विश्वविद्यालय आने से पूर्व अपने शिक्षकों से बातचीत करनी होगी, जिसके आधार पर उनका शेड्यूल तय हो सकता है।

ऑनलाइन स्टडी का फीडबैक मांगा

लॉकडाउन से लेकर अब तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी है। टीचर्स ने क्या पढ़ाया, क्या नहीं। छात्रों को कितना समझ में आया? इन सब के बारे में स्टूडेंट्स अपनी प्रतिक्रिया यूनिवर्सिटी प्रशासन को दे सकेंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ¨लक दिया गया है।

एंड सेमेस्टर एग्जाम 2 िदसंबर को

एचबीटीयू में दो दिसंबर से 12 दिसंबर तक एंड सेमेस्टर एग्जाम होंगे। 20 दिसंबर से तीन जनवरी 2021 तक विंटर वैकेशंस होंगी। एक जनवरी से तीन जनवरी तक ईवन सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा।

Posted By: Inextlive