फ‌र्स्ट शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे, द्वितीय पाली 2 से शाम 5 बजे

कानपुर जोन में 13945 छात्र छात्राएं 24 मई को परीक्षा में शामिल होंगे

KANPUR:

आईआईटी जेईई एडवांस का एंट्रेंस एग्जाम 24 मई संडे को कानपुर जोन के 37 कॉलेजों में कराया जाएगा। इन परीक्षा केंद्रों पर किसी भी तरह की गड़बड़ी न होने पाए। इसके लिए पुख्ता इंतजाम जोन चेयरमैन ने किए हैं। स्टूडेंट्स को हिदायत दी गई है कि वह कोई भी इलेक्ट्रानिक्स गैजेट्स एग्जाम सेंटर पर लेकर न आएं। परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले सेंटर पर पहुंच जाए। कानपुर जोन में 13945 स्टूडेंट्स इस अहम परीक्षा में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

यूपी में 26 परीक्षा केंद्रों आईआईटी जेईई एडवांस का पेपर

आईआईटी जेईई एडवांस के चेयरमैन प्रो। सनमुग राज ने बताया कि कानपुर जोन में 3 स्टेट आते हैं। जिसमें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 26 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमे कि कानपुर व लखनऊ में 7 - 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आगरा में तीन, झांसी में दो, इलाहाबाद में चार, गोरखपुर में तीन एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। इसके अलावा भोपाल में पांच और जबलपुर में तीन उत्तराखण्ड में हल्द्वानी में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

ब्लैक बॉलपेन व एडमिट कार्ड लेकर जाएं

आईआईटी जेईई एडवांस कानपुर जोन के वाइस चेयरमैन प्रो राजीव गुप्ता ने बताया कि एडवांस का पेपर 24 मई रविवार को कंडक्ट कराया जाएगा। इस अहम पेपर में कानपुर जोन से 13945 मेरीटोरियस स्टूडेंट्स एग्जाम में शिरकत करेंगे। स्टूडेंट परीक्षा केंद्र में कोई भी इलेक्ट्रानिक्स गैजेट्स लेकर न जाएं। स्टूडेंट परीक्षा कक्ष में सिर्फ ब्लैक बॉल पेन व एडमिट कार्ड लेकर ही एंट्री पा सकेंगे। पहली पाली का एग्जाम सुबह 9 से 12 के बीच कराया जाएगा। सेकेंड पाली की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे के बीच कराई जाएगी।

'आईआईटी एडवांस के पेपर में कहीं कोई गड़बड़ी न होने पाए इसकी मुकम्मल व्यवस्था कर ली गई है। सभी सेंटर्स पर फूल प्रूफ अरेजमेंट किया गया है। पेपर के टाइम आईआईटी का स्क्वॉयड सभी सेंटर्स पर पैनी नजर रखेगा। करीब 121 आईआईटी के प्रतिनिधि परीक्षा कराएंगे.'

प्रो। सनमुग राज, चेयरमैन कानपुर जोन आईआईटी जेईई एडवांस

Posted By: Inextlive