-कैंपस प्लेसमेंट में करीब 395 टेक्नोक्रेट्स को मिली लाखों की जॉब - सीएस के 2 और इलेक्ट्रिकल के 1 स्टूडेंट्स ने सैमसंग से नाता नहीं जोड़ा

-आईआईटियंस को एवरेज पैकेज 10 लाख रुपए पर एनम का मिल रहा

- 3 दिन में 85 नेशनल,मल्टीनेशनल कंपनियों ने इंटरव्यू लिया

KANPUR:

आईआईटियंस ने सैमसंग कोरिया का 9ख् लाख रुपए पर एनम का पैकेज ठुकरा दिया है। इंस्टीट्यूट के कम्प्यूटर साइंस के दो और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के एक मेरीटोरियस ने भारी भरकम पैकेज को दूर से ही टाटा कर दिया। आईआईटी में अभी तक तीन दिनों में हुए कैंपस प्लेसमेंट में सबसे ज्यादा पैकेज सैमसंग कोरिया ने ही टेक्नोक्रेट्स को ऑफर किया था। कैंपस में तीन दिन में करीब 8भ् नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियां विजिट कर चुकी है। जिसमें करीब ब्00 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर मिला है। इसी माह कैंपस प्लेसमेंट के लिए करीब फ्00 कंपनियों के नुमाइंदे आईआईटी विजिट करेंगे।

खड़गपुर में डेढ़ करोड़ का पैकेज

देश की सभी आईआईटी में कैंपस प्लेसमेंट का दौर शुरू हो चुका है। आईआईटी खड़गपुर एडमिनिस्ट्रेशन ने स्वीकार किया है कि उनके यहां के एक स्टूडेंट को क् करोड़ भ्ब् लाख का पैकेज एक कंपनी ने ऑफर किया है। इंस्टीट्यूट ने कंपनी व स्टूडेंट का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। यह पैकेज सभी आईआईटी में आई कंपनियों में सबसे ज्यादा है।

फेसबुक का भी क् करोड़ नहीं लिया

आईआईटी कानपुर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीन दिन में हुए कैंपस प्लेसमेंट में सैमसंग कोरिया ने कम्प्यूटर साइंस के ख् ग्रेजुएट और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के क् ग्रेजुएट को कोरिया के 9ख् लाख रुपए पर एनम का पैकेज ऑफर किया। जिसे आईआईटियंस ने स्वीकार नहीं किया है। यह पहला मौका नहीं है जब आईआईटियंस ने भारी पैकेज को नजरंदाज किया है। करीब दो साल पहले सीएस के एक मेधावी को फेसबुक ने एक करोड़ का पैकेज दिया था, जिसे उसने स्वीकार नहीं किया था। यह होनहार स्टूडेंट कानपुर सिटी के कैंट एरिया में रहता था। उसके फादर डिस्ट्रिक एडमिनिस्ट्रेशन में कार्यरत हैं।

दिसंबर में फ्00 से ज्यादा कंपनी आएंगी

कैंपस प्लेसमेंट के तीसरे दिन करीब क्भ् कंपनी ने आईआईटियंस का इंटरव्यू लिया। यह सिलसिला देर शाम तक जारी था। पहले दिन क्ब्भ् दूसरे दिन क्भ्0 और तीसरे दिन शाम तक क्00 मेरीटोरियस स्टूडेंट्स को देशी व विदेशी कंपनियों से लाखों की जॉब का ऑफर मिल चुका है। आईआईटियंस को एवरेज पैकेज क्0 से क्फ् लाख रुपए पर एनम का मिल रहा है। प्लेसमेंट के पहले चरण में फ्00 से ब्00 कंपनियां आईआईटी विजिट करेंगी।

विदेशों में कंपनियों का पैकेज

- सैमसंग कोरिया 9ख् लाख रुपए पर एनम

- गूगल 70 लाख रुपए पर एनम

- माइक्रोसाफ्ट 70 लाख रुपए पर एनम

- ओरेकल 70 लाख रुपए पर एनम

- फजी लॉजिक्स 70 लाख रुपए पर एनम

- एपिक सिस्टम 70 लाख रुपए पर एनम

- टावर रिसर्च ब्भ् लाख रुपए पर एनम

- स्लम बर्जर फ्ब् लाख रुपए पर एनम

इंडिया में कंपनियों का पैकेज

- स्लम बर्जर फ्ब् लाख रुपए पर एनम

- सैमसंग आर एण्ड डी बैंगलूरू ख्भ् लाख रुपए पर एनम

- गूगल इंडिया ख्ब् लाख रुपए पर एनम

- माइक्रोसाफ्ट इंडिया ख्ख् लाख रुपए पर एनम

- स्नेपडील ख्0 लाख रुपए पर एनम

Posted By: Inextlive