-तीन साल से जेल में था, हत्या, लूट समेत कई संगीन मामलों में है आरोपी

-सिपाही पर लापरवाही के लिए रिपोर्ट दर्ज, हिरासत में लिया गया

KANPUR : कचहरी में गुरुवार को एक गैंगस्टर सिपाही को गच्चा देकर हथकड़ी समेत फरार हो गया। सिपाही ने साथियों समेत उसका आसपास ढूढ़ा लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। इसी बीच कुछ सिपाही गैंगस्टर के धोखे में एक युवक को पकड़कर हवालात ले गए जिसे पहचान दिखाने पर छोड़ा गया। कुछ ही देर में खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। सीओ और इंस्पेक्टर ने फोर्स समेत मौके पर जाकर पड़ताल की। इंस्पेक्टर ने सिपाही की लापरवाही पाते हुए उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

भागा या भगाया गया?

बर्रा में रहने वाले कृष्ण शर्मा का बेटा कमल हत्यारोपी है। उसकी गिरफ्तारी ख् मई ख्0क्क् को हुई थी। उस पर गैंगस्टर भी तामील किया गया है। वो गिरफ्तारी के बाद से जेल में था। उसको गुरुवार को अन्य बंदियों के साथ पेशी पर कचहरी लाया गया। सिपाही सत्य प्रकाश यादव उसको एडीजे-भ् कोर्ट पेशी पर ले गया। कोर्ट में सुनवाई खत्म होने पर कमल कठघरे से बाहर आ गया। सिपाही ने ने उसके थकड़ी बांध दी। इसी बीच एक अन्य पुलिसकर्मी वहां पहुंच गया। सिपाही सत्य प्रकाश उससे बात करने लगा और कमल मौका देखकर भाग गया। सत्य प्रकाश ने पीछे मुड़कर देखा तो उसके होश उड़ गए।

दूसरे युवक को पकड़ लाए

सत्यप्रकाश ने गैंगस्टर को आसपास ढूढ़ा लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। उसने हवालात प्रभारी को जानकारी दी तो उनके भी पैरों तले जमीन खिसक गई। दो सिपाही उसके धोखे में दूसरे युवक को पकड़ लाए। कचहरी चौकी पर युवक ने अपनी पहचान दिखायी तब उसको छोड़ा गया। सूचना पर सीओ जितेंद्र श्रीवास्तव और इंस्पेक्टर हरीराम वर्मा मौके पर पहुंच गए। इंस्पेक्टर ने लापरवाही बरतने पर सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज उसे हिरासत में ले लिया।

बीवी के पास जाएगा तो पकड़ लेंगे

बन्दी के फरार होने की जानकारी लगते ही मीडिया भी मौके पर पहुंच गया। कैमरामैन लापरवाही बरतने वाले सिपाही की फोटो खींचने लगे तो सीओ ने कहा 'अरे भाई आप परेशान क्यों हो रहे हैं उसको जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। वो अपनी बीवी से मिलने या बात करने की कोशिश करेगा। तभी उसको पकड़ लेंगे।

ख्0क्क् में भागे थे सबसे ज्यादा बंदी

- भ् जनवरी ख्0क्क् संजय शुक्ला उर्फ पप्पू फरार हुआ

-क्क् फरवरी ख्0क्क् को पुलिस को गच्चा देकर नसीम उर्फ भूरा भागा

-मार्च ख्0क्क् में विपिन दीक्षित और राहुल बटई भागे

-ख्क् मई ख्0क्क् को बंदी चांद उर्फ अरमान और सुनील सैनी फरार हुए

-ख्फ् मई को मुजाहिद उर्फ मुन्ना बदरी भागा

-ख् जून को नरेश ठाकुर और अजय शर्मा फरार हुआ

-भ् अगस्त को शातिर राजकुमार उर्फ झुर्री रस्सी खोलकर भाग गया

-ख्फ् सितम्बर को सजायाफ्ता कैदी सुशील श्रीवास्तव फरार

-फ्क् अक्टूबर को सुनील गिलट भाग निकला

-9 दिसंबर ख्0क्ब्को राघव शुक्ला फरार हो गया

- दिसंबर ख्0क्ब् को बंदी रघुवीर बेरिया भाग निकला

Posted By: Inextlive