kanpur@inext.co.in kanpur : विकास दुबे के मामले में जांच कर रही पुलिस अब अपने ही साथियों को बचाने में जुटी है. जिन पुलिसकर्मियों से विकास से संबंध उजागर हुए थे उनके ब

- 23 पुलिसकर्मियों ने बयान में कहा कि विकास से कोई संबंध नहीं

- नोटिस मिलने के बाद एक दर्जन पुलिसकर्मियों ने बयान दर्ज कराए

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : विकास दुबे के मामले में जांच कर रही पुलिस अब अपने ही साथियों को बचाने में जुटी है। जिन पुलिसकर्मियों से विकास से संबंध उजागर हुए थे, उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। जिन एक दर्जन पुलिसकर्मियों के बयान अब तक दर्ज कराए हैं। वे सभी विकास दुबे से अपने संबंधों को छुपा ले गए हैं। उनके बयानों में ये तथ्य नहीं आया है कि विकास दुबे की मदद वह क्यों कर रहे थे और उससे उन्हें क्या लाभ हुआ था?

एसपी पूर्वी कर रहे जांच

बिकरू कांड में एसआईटी जांच में 23 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रारम्भिक जांच की संस्तुति की थी। जिसके लिए एसपी पूर्वी को नियुक्त किया गया था। सभी को नोटिस जारी कर बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था। जिसके बाद एक दर्जन पुलिसकर्मियों ने बयान दर्ज करा दिए। बयान में पुलिसकर्मियों ने अपने कार्यकाल से लेकर उस दौरान चर्चित घटनाओं तक के बारे में जानकारी दी। मगर जब सवाल विकास दुबे को लेकर हुआ तो उससे जुड़ी कोई भी वारदात पर इन लोगों ने अपने बयान में कुछ नहीं कहा।

किसी घटना में नहीं आया नाम

ज्यादातर पुलिसकर्मियों का ये कहना था कि उनके कार्यकाल में विकास दुबे का नाम किसी अपराधिक घटना में नहीं आया। जिस वजह से उस पर फोकस नहीं किया गया। शस्त्र लाइसेंस पर रिपोर्ट लगने की बात पर भी पुलिस अफसरों का कहना था कि वह उनके कार्यकाल में नहीं लगा। उसकी निगरानी क्यों नहीं की गई इस पर बयान दर्ज कराने वालों के पास कोई जवाब नहीं था।

'' पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज होने के बाद उन पर दोष तय किया जाएगा। उसमें अधिकारी यह देखेंगे कि उनपर धारा 14(1) या फिर 14(2) के तहत किसमें कार्रवाई की जाए.''

डॉ। अनिल कुमार शर्मा, एसपी वेस्ट

Posted By: Inextlive