बंद कराई दुकानें, वाहनों को रोककर चेकिंग

kanpur@inext.co.in kanpur : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रशासन ने नाइट कफ्र्यू का समय बढ़ाकर रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर दिया. गैर जरूरी काम से बाहर निकलने पर चालान और

Updated Date: Fri, 16 Apr 2021 08:22 AM (IST)

- आठ बजते ही नाइट कफ्र्यू लागू कराने सड़क पर उतरी पुलिस, दुकानदारों और बेवजह बाहर निकनले वालों को चेतावनी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रशासन ने नाइट कफ्र्यू का समय बढ़ाकर रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर दिया। गैर जरूरी काम से बाहर निकलने पर चालान और कार्रवाई की जाएगी। आठ बजे से पहले सभी दुकानें और बाजार भी बंद हो जाएंगे। थर्सडे से नया नियम लागू कर दिया गया। आदेश का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस भी 8 बजे सड़कों पर उतर आई और खुली दुकानों को बंद कराया। वाहनों को रोककर भी पूछताछ की गई।

स्थान :: रेव मोती तिराहा

समय :: 08:ख्0

काकादेव थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्र पौने आठ बजे से काकादेव बाजार में नाइट क‌र्फ्यू का समय बदलने का ऐलान करते दिखाई दिए। इस दौरान सड़क पर बिना मास्क के चलने वालों को चेतावनी देकर छोड़ा गया। रेव मोती तिराहे पर बैरियर लगाकर आने जाने वालों को रोका गया।

स्थान :: काली मठिया

समय :: 08:क्भ्

नवरात्रि की वजह से मंदिर के आस पास डोसा, जूस और चाट की दुकानें खुली दिखाई दीं। यहां पुलिस चौकी बिल्कुल पड़ोस में है, लेकिन यहां कोई पुलिस कर्मी रोक-टोक करते दिखाई नहीं दिया। मां काली के मंदिर के पट बंद थे। लोग बाहर से ही दर्शन करते दिखाई दिए। यहां बिना मास्क के युवतियां सेल्फी लेती दिखाई दीं।

स्थान :: संत नगर चौराहा

समय :: 08:क्0

फजलगंज इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह अपने मातहतों के साथ दुकानों को बंद कराते दिखाई दिए। वे माइक से दुकान बंद करने का और नाइट क‌र्फ्यू के समय बदलने की जानकारी भी दे रहे थे।

स्थान :: गुमटी चौराहा

समय :: 08:0भ्

इस चौराहे से संत नगर चौराहे तक एक तरफ की पट्टी नजीराबाद तो दूसरे तरफ की पट्टी फजलगंज में आती है। नजीराबाद की तरफ वाली पट्टी पर नजीराबाद इंस्पेक्टर दुकानें बंद करते दिखाई दिए। पीआरवी भी ब्लिंकर लाइट जलाते हुए दुकाने बंद करने का और सभी को घर जाने के लिए कहते दिखाई दिए। लेकिन इस तरफ बाजार बंद नहीं हो पाया था।

इन लोगों को दी गई है छूट

एंबुलेंस और दूध, सब्जी, फल, दवा, पेट्रोलियम आदि के वाहन छूट में शामिल हैं। रात में निजी वाहनों का प्रयोग पूरी तरह से बंद है। सभी काम कोविड प्रोटोकाल के साथ ही किए जाएंगे। ये व्यवस्था फ्0 अप्रैल तक लागू है। रात्रि कालीन शिफ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को आवागमन में छूट है लेकिन परिचय पत्र दिखाना जरूरी है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट जाने के लिए टिकट दिखाना होगा।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.