- नए साल से शहर के वि5िान्न रूटों पर 20 एसी लो-3लोर बसों को चलाने की तैयारी

- अभी 6 लो-3लोर बसें फूलबाग-आईआईटी व चकेरी-आईआईटी रूट पर चल रहीं ं

KANPUR। कानपुर साउथ क्षेत्र में रहने वाले लोग भी जल्द ही एसी लो-फ्लोर बसों में सफर का मजा ले सकेंगे। परिवहन निगम ने नए साल से जाजमऊ, रामादेवी, नौबस्ता, पनकी तक एसी लो-फ्लोर बस चलाई जाएंगी। इसके साथ ही दो लो-फ्लोर बसों को रामादेवी, केआईटी व एक्सिस कॉलेज तक चलाई जाएंगी।

15 दिनों में अन्य बसें भी होंगी रोड पर

परिवहन निगम के आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि वर्तमान में 6 लो-फ्लोर एसी बसें दो रूटों पर दौड़ रही है। दो सप्ताह में डिपो में खड़ी 14 अन्य बसों को भी चालू कर दिया जाएगा। तीन नए रूट भी तैयार कर लिए गए है।

छात्र बनवा सकते हैं एमएसटी

आरएम के मुताबिक रामादेवी से 12 किमी। की दूरी पर इलाहाबाद हाईवे पर आधा दर्जन से अधिक इंजीनियरिंग कॉलेज है। इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स की सुविधा को देखते हुए रामादेवी से महाराजपुर तक तीन लो-फ्लोर एसी बसें शुरू की जा रही हैं। इन बसों में स्टूडेंट्स एमएसटी भी बनवा सकेंगे। जेएनएनयूआरएम बसों का संचालन करा रहे फजलगंज आरएम दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि अगले सप्ताह से नए रूटों पर 9 लो-फ्लोर बसें चलने लगेंगी।

इन रूटों पर चलेगी बसें

- फूलबाग-गोलचौराहा-आईआईटी

- चकेरी- गोल चौराहा-आईआईटी

- जाजमऊ-नौबस्ता-पनकी

- रामादेवी-केआईटी-महाराजपुर

- आईआईटी-जरीबचौकी-घंटाघर

-----------

लो-फ्लोर एसी बसें - 20

रूट पर चल रही - 6

एक सप्ताह के अंदर चलेंगी - 9 बसे

नए साल तक चलेंगी - 20 बसें

''देखते फ‌र्स्ट फेज में 6 लो-फ्लोर एसी बसों को दो रूटों में चलाया गया था। योजना सफल होने पर इस साल के अंत तक टोटल 20 बसों को रोड़ में उतारने की तैयारी है.''

नीरज सक्सेना, आरएम, कानपुर रीजन

-----

पब्लिक वर्जन

- लो-फ्लोर एसी बसें मेंटीनेंस न होने से कबाड़ हो रही थी। परिवहन निगम अधिकारियों बसों को दोबारा रोड पर उतार रहे है। यह सराहनीय कार्य है।

रानू साहू

- लो-फ्लोर बसें पहले रामादेवी से महाराजपुर का रूट में चलती थी। पांच साल से यह सेवा बंद है। बसे दोबारा चलने से स्टूडेंट्स को राहत मिलेगी।

इंद्रजीत यादव

- मुख्यालय से बजट न मिलने के बाद भी एसी बसों का मेंटीनेंस करा दोबारा रूटों में उतारना परिवहन निगम आरएम का यह काम काबिले तारीफ है।

अरविंद

- नई बसे मेंटीनेंस न होने से पांच साल से बेकार खड़ी थी। एसी बसों का संचालन दोबारा से शुरु होने पर कानपुराइट्स को काफी राहत मिलेगी।

शालू

Posted By: Inextlive