- राज्य महिला आयोग की सदस्या पहुंची डफरिन अस्पताल

- मरीजों ने लगाई शिकायतों की झड़ी

kanpur@inext.co.in

KANPUR। अल्ट्रासाउंड जांच के लिए यहां पर डॉक्टर्स तारीख देते हैं, खून की जांच में पैसों की वसूली होती है। यही नहीं ओपीडी से डॉक्टर नदारद रहते हैं। कुछ ऐसी ही शिकायतें राज्य महिला आयोग की सदस्यों से डफरिन में की गईं। तो वे दंग रह गईं। जननी सुरक्षा योजना के तहत चल रही योजनाओं का निरीक्षण करने के लिए सोमवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य सीमा यादव अपनी टीम के साथ डफरिन अस्पताल अाईं थीं।

डॉक्टर्स रहती हैं गायब

महिला आयोग की सदस्यों की टीम जब ओपीडी पहुंची तो देखा कि डॉक्टर्स के रूम के बाहर लंबी लाइनें लगी हुईं थीं। कई कमरों में डॉक्टर्स गायब थीं, कमरा नंबर सात के बाहर लाइन में लगी नौबस्ता से आई रेखा ने बताया कि वो अपनी बेटी अर्चना को दिखाने के लिए आई थीं। करीब तीन घंटे से लाइन में लगी हुईं हैं, लेकिन डॉक्टर्स ने अभी तक नहीं देखा है।

जांच के लिए टरकाते हैं कर्मचारी

इसके बाद टीम अल्ट्रासाउंड सेंटर में पहुंची तो पता चला कि यहां भी हालत कमोवेश वैसे ही हैं। बजरिया से आए अनुज कुमार ने बताया कि पत्नी वर्षा का मिसकैरेज हो गया था। यहां दिखाने पर अल्ट्रासाउंड के लिए कहा गया, लेकिन कर्मचारी रोज ही टरका देते हैं। रामबाग निवासी मधू निगम ने बताया कि पिछले एक माह से वो अल्ट्रासाउंड के लिए भटक रही हैं। सदस्या ने मरीजों की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त की। वहीं निदेशिका डॉ। नीता रानी को निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ में सीएमओ डॉ। आरपी यादव व अन्य डॉक्टर्स मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive